PCC Chief Govind Dotsara

मुख्यमंत्री-उप मुख्यमंत्री की जंग में शिक्षा मंत्री की लॉटरी, जानें कौन है PCC के नए चीफ डोटासरा

New Delhi: PCC Chief Govind Dotsara: राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच मंगलवार को विधायक दल की बैठक के बाद कई अहम फैसले लिए गए हैं। इन फैसलों में जहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए मुखिया का चुनाव किया गया है।

वहीं सचिन पायलट के समर्थक विधायक और मंत्रियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही का भी मन बनाया गया है। आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले तीन दिन से चले आ रहे सियासी ड्रामे और सचिन पायलट के साथ मान मनौवल करने के बाद अब कांग्रेस आलाकमान ने यह फैसला लिया है।

डोटासरा होंगे नए चीफ

राजस्थान कांग्रेस में जहां सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद से हटाया है। वहीं इस कुर्सी पर गोविंद सिंह डोटासरा (PCC Chief Govind Dotsara) को बैठाने की तैयारी शुरू हो गई है।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (PCC Chief Govind Dotsara) को अब पीसीसी के नए अध्यक्ष के तौर पर चुना जा रहा है। आपको बता दें कि डोटासरा का राजनैतिक जीवन 1981 का है, जब उन्होंने कांग्रेस के सदस्य के रूप में अपने इस करियर की शुरुआत की।

पिता शिक्षक और खुद वकील

आपको बता दें कि गहलोत सरकार में राजस्थान की शिक्षा के सेनापति बने गोविंद सिंह डोटासरा मूल रूप से सीकर के रहने वाले हैं। साथ ही उन्होंने सबसे पहले लक्ष्मणगढ़ सीकर सीट से 2008 में चुनाव जीता था। इसके बाद उन्हें राजस्थान सरकार में पहले देवस्थान और वर्तमान में शिक्षा का दायित्व सौंपा गया है।

डोटासरा ने 20 साल सीकर में प्रतिष्ठित वकील के रूप में भी जीवनकाल बिताया है। इनके पिता सरकारी शिक्षक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *