यूपी: छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार को मारी गोली, योगी सरकार पर भड़कीं प्रियंका और स्वाती

New Delhi: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सरेराह हुए पत्रकार पर हमले (Ghaziabad Journalist Attack) के मामले में अब सियासत तेज होने लगी है।

इस घटना (Ghaziabad Journalist Attack) को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने योगी सरकार (Yogi Govt) पर हमला बोला है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया है कि जब एनसीआर की कानून व्यवस्था का यह आलम है तो यूपी में कानून व्यवस्था का अंदाजा लगा लीजिए। प्रियंका ने यहां तक कहा कि यूपी में जंगलराज हो गया है।

प्रियंका ने कहा, यूपी में जंगलराज

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट किया, ‘गाजियाबाद NCR में है। यहां कानून व्यवस्था का यह आलम है तो आप पूरे यूपी में कानून व्यवस्था के हाल का अंदाजा लगा लीजिए। एक पत्रकार को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उन्होंने भांजी के साथ छेड़छाड़ की तहरीर पुलिस में दी थी। इस जंगलराज में कोई भी आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?’

यूपी में गुंडाराजः स्वाती मालीवाल

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ग़ाज़ियाबाद में पत्रकार विक्रम जी ने अपनी भतीजी के साथ हो रही छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में दर्ज करानी चाही, पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। छेड़छाड़ के आरोपियों ने अब उनपर सरेआम जानलेवा हमला किया है, हालत गंभीर बताई जा रही है। कैसा गुंडाराज चल रहा है यूपी में ?’

यह है मामला

विजयनगर इलाके में बीती रात एक पत्रकार को बाइक पर आए तकरीबन आधा दर्जन बदमाशों ने मारपीट करने के बाद उसे गोली मार दी। गोली उसके सिर में मारी गई है, जिसे गंभीर अवस्था में शहर के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पत्रकार की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना में परिजन की तरफ से 3 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी रवि सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बाकी फरार आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

‘पुलिस ने समय पर की होती कार्रवाई तो नहीं होता ये अंजाम’

घायल पत्रकार विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने बताया कि तीन दिन पहले आरोपी युवकों ने उनकी भांजी पर अश्लील फब्तियां कसी थी, जिसको लेकर मारपीट भी हुई थी।

भांजी के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना की बाबत रिपोर्ट विजय नगर थाने में दर्ज कराई थी, जिसके बाद से उपरोक्त घटनाक्रम में आरोपी युवक लगातार धमकी दे रहे थे। मुकदमा होने के 3 दिन बाद तक उनके खिलाफ पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई। इसी का नतीजा था कि उन्होंने विक्रम को घेरकर गोली मार दी।

सीसीटीवी में कैद हुई गोली मारने की घटना

विजय नगर में युवक विक्रम को गोली मारने की लाइव घटना सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसमें युवक अपने बच्चों के साथ सड़क पर पैदल जाता दिखाई दे रहा है। तभी आधा दर्जन युवक बाइक से आते है और उसे घेर लेते है फिर उसके साथ मारपीट करते है।

इसी दौरान एक युवक पिस्टल निकाल कर उसे सर में गोली मार देता है, जिसके बाद पत्रकार सड़क पर गिर पड़ता है। इसके बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो जाते हैं। घटना बीती रात तकरीबन साढे 10 बजे की है। घटना के बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई और घायल को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *