नि:शुल्क कोचिंग संस्थान का शुभारंभ, परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे युवा

-अतीक खान-

सिवनी, 08 जनवरी (वेबवार्ता)। शहर व ग्रामीण क्षेत्र के युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर सकेंगे। नगर पालिका लाइब्रेरी में नि:शुल्क कोचिंग संस्थान युवा एकेडमी का शुभारंभ गुरुवार की सुबह भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन की उपस्थिति में किया गया।

Panna 01

मां सरस्वती के छाया चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जवलित विधायक ने कार्यक्रम की शुरूआत की। बाद में कोचिंग संस्थान का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे, सीएमओ नवनीत पांडे सहित विद्यार्थी, गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।

युवाओं के भविष्य की दिशा तय करने कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग के निर्देश पर सीएमओ नवनीत पांडे के अथक प्रयासों से नि:शुल्क कोचिंग की शुरूआत की गई है। इस कोचिंग एकेडमी में युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे एमपीपीएससी, यूपीएससी, रेलवे, एसएससी व्यापम व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी।

इच्छुक युवाओं को हर दिन सुबह 8 से 10 बजे तक व शाम के समय 6 से 8 बजे कोचिंग दी जाएगी, जो पूरी तरह नि:शुल्क होगी। कोचिंग संस्थान में फैकल्टी के रूप में कौटिल्य अकादमी में पूर्व फैकल्टी आशीष कुमार सोनी, मोहन पंचेश्वर,अर्जिता सक्सेना द्वारा विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देंगे।

साथ ही सीएमओ नवनीत पांडे स्वयं युवाओं को परीक्षा में सफल होने के टिप्स देंगे। सीएमओ पांडे पूर्व में आल इंडिया रेडियो में रेडियो जॉकी रह चुके हैं।

इतिहास विषय में नेट जेआरएफ कर राजकीय इंटर कॉलेज प्रतापगढ़ में इतिहास विषय के प्रवक्ता बने। महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी, असिस्टेंट डायरेक्टर अन्य पिछड़ा वर्ग, श्रम पदाधिकारी, जेल अधीक्षक के बाद मुख्य नगर पालिका अधिकारी की जिम्मेदारी संभाले रहे हैं।

ज्ञात हो कि सीएमओ नवनीत पांडे लगातार पांच बार एमपीपीएससी की परीक्षा में सफल हो चुके हैं। अपने सभी अनुभव, परीक्षा की तैयारी की रणनीति व एक तैयारी से कई परीक्षाओं में कैसे सफलता हासिल की जा सकती है, इसकी जानकारी सिवनी के युवाओं को प्रदान करेंगे, ताकि सिवनी के छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर सकें।

साथ ही समय समय पर विभिन्न अधिकारी, चयनित छात्र व इच्छुक शिक्षक कोचिंग एकेडमी में अध्ययनरत छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे।