Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > PM मोदी के चहेते पूर्व IAS अरविंद शर्मा को बड़ा इनाम, BJP ने MLC चुनाव का प्रत्याशी बनाया

PM मोदी के चहेते पूर्व IAS अरविंद शर्मा को बड़ा इनाम, BJP ने MLC चुनाव का प्रत्याशी बनाया

Webvarta Desk: Former IAS Officer Arvind Sharma: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नजदीकी लोगों में शुमार पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Sharma) को पार्टी जॉइन करने के एक दिन बाद ही बीजेपी (BJP) ने विधान परिषद चुनाव (MLC) का उम्मीदवार बना दिया है।

भाजपा ने शुक्रवार को एमएलसी के चार प्रत्याशी घोषित किए, जिसमें दिनेश शर्मा के साथ अरविंद कुमार शर्मा (Former IAS Officer Arvind Sharma) को भी टिकट दिया गया है।

गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अरविंद कुमार शर्मा ने गुरुवार को लखनऊ में बीजेपी जॉइन किया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। वह एकाएक वीआरएस लेकर यूपी में एमएलसी चुनाव के बीच बीजेपी से जुड़े हैं। ताजा घटनाक्रम के बाद संगठन से लेकर सरकार तक कुछ बड़े चेहरों की धड़कनें बढ़ गई हैं।

बीजेपी ने मैदान में उतारे चार प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली मुख्यालय की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के चार प्रत्याशियों के नामों की जानकारी दी गई। इनमें स्वतंत्र देव सिंह, दिनेश शर्मा, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य और अरविंद कुमार शर्मा के नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति ने स्वीकृति प्रदान की है।

सपा के 2 कैंडिडेट्स ने भरा पर्चा

वहीं विधान परिषद के लिए समाजवादी पार्टी के दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने पर्चा भरा। टंडन हाल में चुनाव अधिकारी के सामने किया नामांकन। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम सहित सभी विधायक विधानसभा के सेंट्रल हाल में मौजूद रहे।

मऊ के रहने वाले हैं अरविंद शर्मा

ब्यूरोक्रेट्स को बीजेपी भाती रही है। मोदी की कैबिनेट से लेकर संसद और यूपी विधानसभा तक में वीआरएस या रिटायरमेंट के बाद आए अफसरों का जलवा है। इस कड़ी में नया नाम अरविंद शर्मा का है। मूलत: मऊ निवासी अरविंद गुजरात में मोदी के सीएम रहते 2001 से 2013 के बीच सीएम कार्यालय में रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *