कोलकाता की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 7 की मौ’त, मौके पर पहुंचीं CM ममता

Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता के बड़ा बाजार (Kolkata Burrabazar Building Fire) इलाके में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इलाके में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग की 12वीं मंजिल पर आग लगी है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियों को मौके पर लगाया गया है। इमारत को खाली करा लिया गया है और इलाके से लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के अधिकारी सुजीत बोस ने बताया कि हादसे में अबतक सात लोगों की मौ’त हुई है। बचाव अभियान जारी है। उधर, देर रात सीएम ममता बनर्जी मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य में तेज लाने को कहा।

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, सोमवार शाम 6 बजकर 10 मिनट के आसपास यह घटना घटी। लोगों ने इमारत में आग की लपटों को उठते देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद दमकल की 8 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

अधिकारी ने बताया कि इस बिल्डिंग में रेलवे का भी कार्यालय है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। इमारत को खाली करा लिया गया है। पुलिस ने यह भी बताया कि स्ट्रैंड मार्ग पर लोगों की आवाजाही को भी रोक दिया गया है।