गांव मऊ से फिदा हुसैन बने प्रधान, तो गांव गुनारा से ऐतिहासिक रूप से साधना सक्सेना चुनाव जीती

UP Panchayat Election

-रामनिवास शर्मा मैथिल-

शाहजहांपुर, 11 मई (वेबवार्ता)। जनपद शाहजहांपुर के ब्लॉक जलालाबाद में मंगलवार को 2 ग्राम पंचायत की मतगणना संपन्न दोनों के परिणाम घोषित। ब्लॉक परिसर जलालाबाद में आज की गई मतगणना में ग्राम पंचायत मऊ शाहजहांपुर से फिदा हुसैन 27 मतों से प्रधान पद का चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अली शाह को हराया। मऊ शाहजहांपुर में फिदा हुसैन को कुल 560 अलीशाह को 534 एवं राम फेरे को 510 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार कांटे की टक्कर में फिदा हुसैन को 27 मतों से विजई घोषित किया गया। निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर शंभू नाथ सिंह जीते हुए प्रत्याशी को प्रमाण पत्र प्रदान कर दिया।

UP Panchayat Electionइसी प्रकार ग्राम पंचायत गुनारा की मतगणना काफी लंबे समय तक चली सुबह 8:00 बजे शुरू की गई मतगाग्ना दिन के 1:00 बजे तक जारी रही। दोनों टेबलो पर 11 बूथों की मतगणना की गई। जिसमें साधना सक्सेना को 1502 मत मिले, मैसर जहां को 683 एवं रूबी को 614 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार साधना सक्सेना ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मैसेर जहां को 819 से पराजित कर दिया। इस प्रकार साधना सक्सेना जलालाबाद के सबसे अधिक मतों से जीतने वाली महिला प्रधान बन गई है।

UP Panchayat Electionआपको बता दें 20 साल पहले भी इनके ही परिवार में प्रधानी थी तब शिव चरण लाल सक्सेना ग्राम पंचायत गुनारा के प्रधान हुआ करते थे। 20 साल बाद पुनः परिवार में आने से गांव में लोगों में खुशी का माहौल है। वहीं चुनाव जीतने के बाद महिला प्रधान साधना सक्सेना ने बताया कि वह हर पात्र को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाएंगे किसी से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। वहीं महिला प्रधान के पति राकेश सक्सेना ने सभी मतदाताओं का आभार जताया और ऐतिहासिक जीत पर उन्होंने खुशी का इजहार किया एवं कहा कि जनता ने जिस तरीके से ऐतिहासिक जीत दिलाई है इसके लिए वह शुक्रगुजार हैं और इसका कर्ज वह जनता का काम करके पूरा करेंगे।