Kapil Mishra

किसान आंदोलन पर BJP नेता कपिल मिश्रा ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र- प्रदर्शन से दिल्ली हुई ‘बंधक’

New Delhi: दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच प्रदेश BJP के नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को पत्र लिखा है। उन्होंने दिल्लीवासियों को राहत प्रदान करने के लिए कदम उठाने की अपील की है, जो उनके अनुसार प्रदर्शन के कारण ‘बंधक’ बने हुए हैं।

राष्ट्रपति (Ramnath Kovind) को लिखे पत्र में मिश्रा ने कहा है कि कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली को कई दिनों से बंधक बना रखा है, ऐसे में दूध, सब्जियों, ऑक्सीजन सिलेंडरों और दवाइयों की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

उन्होंने (Kapil Mishra) पत्र में लिखा, ‘ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, ऐसा बार-बार हो रहा है। इस साल के प्रारंभ में दिल्ली को शाहीन बाग आंदोलन के नाम पर बंधक बनाया गया तथा राजधानी में घृणा एवं हिंसा का माहौल बनाया गया।’ मिश्रा का नाम दिल्ली दंगे में आया। कई राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने उन पर जाफराबाद में ‘भड़काऊ’ भाषण देने का आरोप लगाया जिसके बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगा हुआ।

किसानों के आंदोलन का हवाला देते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के लोग अपने मौलिक अधिकारों से वंचित हो रहे हैं तथा उनसे कार्यालय जाने, दुकान खोलने, एवं उपचार के लिए अस्पताल जाने जैसी सामान्य स्वतंत्रता छीनी जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के लोग बार-बार बंधक बनाए जा रहे हैं। बच्चों और बुजुर्गों की जिंदगी से ऐसी खिलवाड़ पर रोक लगनी चाहिए।’ भाजपा नेता ने राष्ट्रपति से दिल्ली को बंधक बनने से रोकने के लिए ठोस एवं निर्णायक कदम उठाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *