BJP की पूर्व मेयर पर बड़ा आरोप, मुस्लिम लड़की का धर्म बदलवाकर कराई हिंदू लड़के से शादी

New Delhi: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh News) के थाना सासनी गेट क्षेत्र में गायब हुई एक मुस्लिम लड़की फैजी (Muslim Girl Faizi) के हिंदू लड़के से शादी करने के बाद लड़की की बहन ने BJP की पूर्व मेयर शकुंतला भारती (Shakuntala Bharti) पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

लड़की की बहन आशिया सैफी ने पूर्व मेयर शकुंतला भारती (Shakuntala Bharti) पर मुस्लिम लड़कियों को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन (Conversion) कराकर हिंदू लड़कों के साथ शादी करवाने का आरोप लगाया है।

वहीं पूर्व मेयर शकुंतला भारती (Shakuntala Bharti) ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। पूर्व मेयर ने कहा कि अगर कोई ये सिद्ध कर दे तो वह उत्तर प्रदेश को छोड़ देंगी। उधर घर से गायब हुई लड़की फैजी (Muslim Girl Faizi) ने हिंदू लड़के से शादी कर ली है और कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। उस पर किसी ने दबाव नहीं बनाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर जांच की बात कह रही है।

वहीं लड़की फैजी (Muslim Girl Faizi) की बहन आशिया सैफी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जिस जगह प्रेस वार्ता हो रही थी उस मकान के मालिक को पूछताछ के लिए थाना सिविल लाइन ले आई।

दरअसल, थाना सासनी गेट के सराय सुल्तानी की रहने वाली फैजी नाम की लड़की (Muslim Girl Faizi) सात अगस्त को घर से गायब हो गई। उसके जीजा परवेज ने थाना सासनी गेट थाने में ऋषभ नाम के एक लड़के के खिलाफ साली को भगाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। परवेज ने आरोप लगाए कि वह घर के गहने और रुपये लेकर ऋषभ के साथ फरार हो गई है। साथ ही वह ऋषभ के साथ धर्म परिवर्तन करके शादी कर रही है।

पुलिस ने परवेज की शिकायत पर धारा 363, 366 के तहत मामला दर्ज कर लिया और लड़की की तलाश में लग गई। वहीं पुलिस ने लड़की को बरामद कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। तब लड़की ने बयान दिए कि वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से ऋषभ के साथ शादी की है। उधर लड़की की बहन आशिया सैफी ने पूर्व मेयर शकुंतला भारती के पर मुस्लिम लड़कियों को गायब करवाकर धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू लोगों के साथ शादी करने के आरोप लगाते हुए ट्वीट किया।

शकुंतला भारती के खिलाफ आरोप

आसिया सैफी ने रविवार को प्रेस वार्ता कर पूर्व मेयर शकुंतला भारती के खिलाफ आरोप लगाए। आसिया ने कहा की उनकी बहन 7 तारीख से घर पर नहीं है। जब थाना सासनी गेट में एफआईआर कराई और पुलिस के पास गई तो पहले तो पुलिस टालती रही लेकिन जब पुलिस को मीडिया को बुलाने की धमकी दी तब मैंने देखा कि तत्काल पुलिस ने थोड़ी देर बाद ही मेरी बहन को हाजिर कर दिया।

आसिया सैफी ने कहा कि वह पूर्व मेयर शकुंतला भारती के साथ गाड़ी में आई थी। शकुंतला भारती मेरी बहन को अपने साथ ही रखे हुए थी। वह मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा रही है। उन्होंने मेरी बहन का उन्होंने धर्म परिवर्तन करा दिया है। यह सब एक टीम है और शकुंतला भारती क्यों मुस्लिम लोगों के मामले में दखल देती हैं। उन्होंने मेरी बहन से मुझे बात तक नहीं करने दी।

हालांकि पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। शकुंतला भारती ने कहा कि यह आरोप बिल्कुल गलत है। शकुंतला ने कहा की अगर मुझे इस लड़की के धर्म परिवर्तन के बारे में पता हो तो मैं उत्तर प्रदेश छोड़कर अपनी सूरत नहीं दिखाऊंगी। वह सिद्ध करें। अगर सिद्ध नहीं कर सकते तो इस तरह की बातें न करें।

मंदिर में मर्जी से की शादी

वहीं फैजी ने बताया कि उसने आर्य समाज मंदिर में ऋषभ नामक युवक के साथ शादी कर ली है और अब उसका नाम प्रीति है। यह शादी 10 अगस्त को आर्य समाज मंदिर अलीगंज, लखनऊ में हुई। फैजी से प्रीति बनी लड़की ने बताया कि उसकी किसी ने जबरदस्ती शादी नहीं कराई है। साथ ही पूर्व मेयर का शादी से कोई लेना देना नहीं है। मेरी बहन ने जो आरोप लगाए हैं वह गलत है। मेरी बहन नहीं चाहती है कि मैं इन लोगों के साथ रहूं। वह इन लोगों के साथ दुर्व्यवहार करती है।

वहीं प्रीति उर्फ फैजी के पति ऋषभ ने बताया कि मैंने फैजी से शादी की है। मेरा इसके घर पर आना जाना था। इसकी बड़ी बहन नाजिया मुझे घर पर बुलाती थी। इस बीच में हमारा प्रेम प्रसंग हो गया और हमने 10 तारीख को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। हमारा दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

ऋषभ ने बताया कि शकुंतला भारती के पास मैं अपनी सुरक्षा के लिए खुद गया था। मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने शादी होने के बाद प्रशासनिक रूप से मेरी मदद की थी। शादी होने से पहले तो मेरे परिवार तक को नहीं पता था कि मैं कहां हूं। जब मैं शादी होने के बाद उनके पास गया तो शकुंतला भारती मुझे अफसरों के पास ले गईं। उनका शादी में कोई रोल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *