एकनाथ खडसे ने BJP को दी बड़ी टेंशन, आज शरद पवार की मौजूदगी में थामेंगे NCP का दामन

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) से बेआबरू होकर निकले वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) NCP में शामिल होने के लिए गुरुवार को अपने गृहनगर मुक्ताईनगर से मुंबई पहुंच गए हैं।

शुक्रवार दोपहर 2 बजे NCP के प्रदेश कार्यालय में पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की उपस्थिति में अधिकृत रूप से पार्टी का दामन थामेंगे। इस दौरान शक्ति प्रदर्शन की संभावना भी जताई जा रही है। खडसे (Eknath Khadse) के साथ कई समर्थक भी NCP में शामिल हो सकते हैं।

महाराष्ट्र में बीजेपी (Maharashtra BJP) के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने बुधवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। काफी दिनों से खडसे के बीजेपी छोड़ने की अटकले थीं। सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि जल्द ही पार्टी में शामिल होने के बाद उन्हें उद्धव सरकार में मंत्री पद से नवाजा जाएगा। प्रदेश में सत्ता से बाहर बैठी बीजेपी के लिए खडसे का पार्टी छोड़ना बड़ा झटका है। महाराष्ट्र बीजेपी में खडसे ओबीसी समुदाय का बड़ा चेहरा माने जाते थे।

6 बार बीजेपी विधायक रहे खडसे

एकनाथ खडसे पार्टी के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं। वह 6 बार पार्टी के टिकट से विधायक बने हैं। इसके अलावा वह साल 1995 में शिवसेना-बीजेपी सरकार में जल मंत्री रह चुके हैं। साल 2009-14 के बीच उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी भी निभाई है। साल 2014 में भी बीजेपी को सरकार बनाने का मौका मिला तो उन्हें कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई थी। उनके पास दर्जन भर विभागों का कार्यभार था।

उस समय सीएम फडणवीस के बाद सरकार में खडसे दूसरे नंबर के नेता माने जाते थे। हालांकि, साल 2016 में जमीन विवाद में नाम आने के बाद उन्होंने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही उनकी पार्टी से नहीं बन रही थी। कई दिनों से चल रही अटकलों को विराम देते हुए खडसे ने आखिरकार पार्टी से इस्तीफा दे ही दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *