दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी पर कसा तंज, कहा- किसान तो भोले-भाले.. पर कांग्रेसी भी सो रहे हैं

Webvarta Desk: Farmers Protest: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अपनी पार्टी कांग्रेस (Congress) पर तंज कसते हुए कहा कि जहां हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसान कृषि कानून (Farms Law) का विरोध कर रहे हैं, वहीं मध्यप्रदेश के किसान तो भोले-भाले है और कांग्रेसी भी सो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जागो, उठो और पदयात्रा में शामिल हो जाओ और इस किसान विरोधी कानून के खिलाफ आवाज उठाओ।

राजगढ़ जिले के तलेन में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कृषि कानून (Farms Law) को लेकर कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) इस देश के किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं और इसीलिए हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश और राजस्थान के किसान उसका विरोध कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के किसान भोले भाले हैं, बेचारे सीधे हैं और कांग्रेसी भी सो रहे हैं। उन्होनें पदयात्रा में शामिल होकर किसान विरोधी कानून के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया।

बता दें कि राजगढ़ जिले के तलेन में शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर लागू किए गए कृषि कानून बिल एवं राजगढ़ जिले के किसानों को मुआवजा नहीं मिलने के विरोध में युवक कांग्रेस ने दांडी यात्रा निकाली। जिले के तलेन से भोपाल तक 100 किलोमीटर की इस दांडी यात्रा को तलेन में राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस यात्रा में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं किसान शामिल हुए। यात्रा का समापन 28 दिसंबर को भोपाल में विधानसभा भवन या पीसीसी में किया जाएगा। राजगढ़ जिले में सोयाबीन की फसल नष्ट होने पर केवल सारंगपुर तहसील के किसानों को राहत राशि मिली, जिले की अन्य 8 तहसीलों में राहत राशि का इंतजार कर रहे हैं और इसी को लेकर ये पैदल दांडी यात्रा निकाली जा रही है।