डिप्टी कमिश्नर ने की 11 रुपए में मिलने वाली आक्सीजन से लैस एंबुलैंस की शुरुआत

-अश्विनी ठाकुर-

जालंधर, 29 मई (वेबवार्ता)। डिप्टी कमिश्नर (जालंधर) घनश्याम थोरी और प्रसिद्ध वातावरण प्रेमी संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने आज जरूरतमंद और समाज के कमज़ोर वर्गों के लिए 11 रुपए में उपलब्ध होने वाली आक्सीजन के साथ लैस एंबुलैंस सेवा की शुरुआत की।

लोग भलाई के लिए अति अपेक्षित सेवा की शुरुआत करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह मानवता की सच्ची सेवा है। उन्होंने कहा कि ऐसी मिसाली सेवा की उदाहरण राज्य के इलावा पूरे देश में भी कहीं नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि आक्सीजन के साथ लैस यह एंबुलैंस जरूरतमंद लोगों की कीमती जानें बचा सकती है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति जो इस सुविधा का लाभ लेना चाहता है फ़ोन नंबर 9115560161 पर संपर्क करके सेवाओं का लाभ उठा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड संकट कारण स्वास्थ्य संभाल व्यवस्था पर भारी बोझ पड़ा हुआ है तो एन.जी.ओ आख़िरी उम्मीद की तरफ से यह एंबुलैंस सेवा चलाना आशा की किरण की तरह है। उन्होंने कहा कि इस एन.जी.ओज़ की तरफ से किये जा रहे प्रयत्न दूसरो को भी जरूरतमंद और समाज के कमज़ोर वर्गों की भलाई के लिए आगे आने के लिए प्रेरित करेगें।

इस अवसर पर एन.जी.ओ के प्रधान जतिन्दर पाल सिंह की तरफ से डिप्टी कमिश्नर और संत बलबीर सिंह सीचेवाल को एन.जी.ओ की तरफ से लोग भलाई के लिए किये जा रहे प्रयत्नो से अवगत करवाया गया। उन्होंने बताया कि एन.जी.ओ. की तरफ से अब तक कोविड करके मौत होने पर 500 मृतक देहों का संस्कार करने के इलावा जरूरतमंद पारिवारिक सदस्यों की सहायता भी की गई है। उन्होंने बताया क एन.जी.ओ. की तरफ से जरूरतमंद लोगों को खाना, दवाएँ और कपड़े 11 रुपए में उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।