उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, नागरिकों से टीकाकरण करवाने की अपील की

Deputy Chief Minister Nitin Patel

अहमदाबाद, 05 मार्च (कल्पेश मोदी)। अहमदाबाद के सोला सिविल अस्पताल में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और उनकी पत्नी ने कोरोना का टीका लगवाने के साथ-साथ इसकी विश्वसनीयता का संदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के नागरिकों से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण कराने का आग्रह किया गया। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने 60 वर्षीय विधायक परिवार से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की थी। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने आज 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी विधायकों से अपील की कि वे अपने परिवारों के साथ कोरोना वैक्सीन विधानसभा में लें।

मुख्यमंत्री से अपील करते हुए उन्होंने कहा, “यह आवश्यक है कि हम सभी, जनप्रतिनिधि, कोरोना के प्रसार से बचाने के लिए टीका लगवाएं। यदि इसके लिए किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता है, तो हमें उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री नितिन से संपर्क करना चाहिए। पटेल या स्वास्थ्य विभाग।” कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद, दंपति कोरोना टीकाकरण केंद्र के अवलोकन कक्ष में आधे घंटे तक निगरानी में रहे।

कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद मीडिया को जवाब देते हुए, उप मुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल ने कहा, “1 मार्च से देश भर में वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में संदेश दिया है कि स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। आज, मैंने और मेरी पत्नी ने कोरोनावायरस के खिलाफ खुद को टीका लगाया है और कोरोनोवायरस के खिलाफ बहुत जरूरी सुरक्षा प्रदान की है।”


कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि बड़ी संख्या में स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों, फ्रंटलाइन श्रमिकों और अब राज्य भर में वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया है। आज तक, राज्य में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के बाद गंभीर दुष्प्रभावों का एक भी मामला सामने नहीं आया है, उप मुख्यमंत्री ने कहा। उपमुख्यमंत्री ने मीडिया के माध्यम से राज्य के प्रत्येक नागरिक, विशेषकर वरिष्ठ और कॉमरेड नागरिकों का टीकाकरण करने की हार्दिक अपील करते हुए कहा कि टीका लेने के बाद कोई भी दुष्प्रभाव प्रचलित नहीं था।

आज तक, सोला सिविल अस्पताल में छह स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली है। नितिन पटेल ने कहा कि 3 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली और इसे कोरोना की लड़ाई में सुरक्षा कवच से लैस किया। उन्होंने कहा कि 15 से अधिक पुलिसकर्मियों सहित फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सोला सिविल अस्पताल में कोरोना टीकाकरण केंद्र में कोरोना वैक्सीन की एक खुराक मिली थी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक 3 वरिष्ठ नागरिकों और 3 सह-रुग्ण व्यक्तियों द्वारा सोला सिविल अस्पताल में राज्य के कोरोना टीकाकरण में वरिष्ठ नागरिकों के लिए दी गई थी जो 1 मार्च से शुरू हुई थी।