Unlock 3 in Delhi

Delhi Unlock 3: दिल्ली के बाजारों में फिर लौटेगी रौनक, होटल खोलने को भी मिली मंजूरी

New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi News) में कोरोना संक्रमण के खत’रे के बीच अब अनलॉक 3 (Delhi Unlock 3) की प्रक्रिया को शुरू होने जा रही है।

बुधवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में एक अहम फैसला लिया गया है। अब दिल्ली में होटल (Hotels in Delhi) खोलने की मंजूरी मिल गई है। मगर जिम (Gym) में कसरत करने के लिए कुछ वक्त और इंतजार करना पड़ेगा। दिल्ली में जिम खोलने की इजाजत फिलहाल नहीं दी गई है।

वहीं, फिलहाल ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों (Weekly Market) को खोलने की मंजूरी दी गई है। बता दें कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट आथॉरिटी (DDMA) की बैठक में इस फैसलों पर मुहर लगाई गई है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट आथॉरिटी (DDMA) की बैठक बुधवार को हुई, इस बैठक में एलजी बैजल (Anil Baijal) और सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बैठक में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ताजा हालातों पर चर्चा और समीक्षा के बाद होटल, जिम और बाजार खोलने पर फैसला लिया गया है।

मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग पर जोर

दिल्ली में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग (Live Monitoring) शुरू की गई है। बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी (LNJP Hospital) में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं।

करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अस्पताल का दौरा किया था। इस दौरे में ही अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था।

अस्पताल में मरीजों की शिकायतों को दूर करने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए अस्पताल के हर कोने में अब CCTV कैमरे लगाए गए हैं। एमएस ऑफिस में ही एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसकी 24 घंटे मॉनिटरिंग की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *