Delhi Okhla Fire Broke Out: हरिकेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग, 20 झोपड़ियां खाक

Webvarta Desk: Delhi Okhla Fire Broke Out: दक्षिण पूर्वी दिल्ली के ओखला फेज (Okhla Phase-2) दो में हरिकेश नगर मेट्रो स्टेशन (Harikesh Nagar Metro Station) के पास शनिवार देर रात आग लग गई, जिसमें 20 से अधिक झोंपड़ियां जल कर खाक हो गईं। पुलिस ने बताया कि इस दौरान किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले लोगों की नजर भी इसमें पड़ी तो तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग पहले कपड़ों की कतरन में लगी, जो बाद में झुग्गियों में फैल गई और करीब 20 से 22 झुग्गियां इसकी चपेट में आ गईं। वहां पर खड़ा एक ट्रक भी इसकी चपेट में आ गया।

दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार, आग लगने की सूचना देर रात दो बजकर 23 मिनट पर मिली, जिसके बाद शुरुआत में दमकल की सात गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। उसने बताया कि दमकल की कुल 26 गाड़ियों को तैनात किया गया है और आग पर काबू पा लिया गया है।

आज सुबह आग लगने की एक और घटना सामने आई। रांची से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस के पीछे से चौथे वैगन में आग लगी थी। ट्रेन नंबर 02241 जब गंगा घाट रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तब स्टेशन के स्टाफ की नजर उस वैगन में लगी आग पर पड़ी। उसने तुरंत ट्रेन में तैनात गार्ड को इसकी सूचना दी, तब ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक के जरिए ट्रेन को रोका। साथ ही, इंजीनियरों को बुलाया गया जिन्होंने आग पर काबू पाया।