31.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

वेबवार्ता: Delhi Minority Commission: नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग द्वारा नजफगढ़ विधानसभा में जागरूकता कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम का आयोजन हाजी सलीम मंसूरी द्वारा किया गया, जिसकी अध्यक्षता दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन ज़ाकिर खान ने की।

इस मौके पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन ज़ाकिर खान ने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। इस मौके पर उपस्थित पूर्व निगम पार्षद सुखबीर सिंह शोकिन (अब्दुल्लाह) और सय्यद कमरुद्दीन ने ज़ाकिर खान को बताया की यहां पर दफनाने के लिए पर्याप्त कब्रिस्तान नहीं है, जिस कारण हमे मृतकों को दफनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कब्रिस्तान कमेटी ने अपनी शिकायत लिखित रूप में दी है।

ज़ाकिर खान ने उनकी शिकायत सुनकर उस पर तुरंत कारावाही करने का भरोसा दिया। चेयरमैन ज़ाकिर खान ने दिल्ली सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के हित में चलाई जा रही योजनाओं पर चर्चा की और उनको बताया इतनी दूर दूर से लोग अल्पसंख्यक आयोग के कार्यालय में नही आ पाते इसलिए हम दिल्ली के हर कोने में जा कर अल्पसंख्यकों को जागरूक कर रहे है। ताकि दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाएं और उनके अधिकारों के बारे में सही जानकारी मिल सके और वो इसका लाभ उठा सके।

इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय निगम पार्षद सुखबीर सिंह शोकिन (अब्दुल्लाह) मौलाना मो. आरिफ, कारी अब्दुस समी, इरफान राही, मो. हारून और इलाके के गणमन्नीय व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles