Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > Delhi: ITO के इंजिनियर्स भवन में आग लगी, आग बुझाने में जुटी दमकल की 3 गाड़ियां

Delhi: ITO के इंजिनियर्स भवन में आग लगी, आग बुझाने में जुटी दमकल की 3 गाड़ियां

Webvarta Desk: Delhi Fire News: राजधानी दिल्ली के ITO इलाके की एक इमारत में आज सुबह आग (Fire in ITO Area) लग गई। यह आग आईटीओ स्थित इंजिनियर्स भवन में लगी थी।

इंजिनियर भवन का सिक्यॉरिटी गार्ड आग (Fire in ITO Area) लगने की वजह से बिल्डिंग की छत पर फंस गया था, जिसे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बचा लिया है। फिलहाल मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

सुरक्षा गार्ड ने बताया, “मैं दमकल की टीम को रास्ता दिखाने गया था। धुंआ काफी हो गया था इसलिए मैं छत का दरवाज़ा खोलने गया, जिसके बाद मैं वहां फंस गया था।”

बता दें कि गुरुवार को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की एक बिल्डिंग में भी आग लग गई थी। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी परिसर में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत में आग लगने की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि आग के कारण मरने वाले सभी लोग निर्माण श्रमिक थे, जिनके शव दमकल विभाग ने पांचवी मंजिल से बरामद किए। हालांकि, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदर पूनावाला ने कहा था कि आग की घटना के कारण कोविशील्ड का उत्पादन प्रभावित नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *