मानहानि मामला: कपिल मिश्रा ने कोर्ट में AAP नेता सत्येंद्र जैन से मांगी माफी, बंद हुआ केस

New Delhi: दिल्ली की एक अदालत ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ आपरा’धिक मानहानि के एक मामले को तब बंद कर दिया जब बीजेपी नेता ने शिकायतकर्ता सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) से बिना शर्त माफी मांग ली।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने 2017 में मिश्रा के खिलाफ आपरा’धिक मानहानि का केस दायर किया था। बीजेपी नेता (Kapil Mishra) ने जैन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ अप’मान’जनक आरो’प लगाए थे।

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के बिना शर्त माफी मांगने के बाद अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने केस को बंद करने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा, ‘आरोपी (मिश्रा) की तरफ से कहा गया है कि वह कोर्ट में बिना शर्त माफी का बयान पेश करेंगे। शिकायतकर्ता (जैन) ने भी कहा है कि अगर आरोपी कोर्ट में अपना बयान देते हैं तो वह मौजूदा शिकायत को वापस ले लेंगे।’ कोर्ट में मिश्रा और जैन के बयान दर्ज होने के बाद मैजिस्ट्रेट ने केस को बंद कर दिया।

कोर्ट में कपिल मिश्रा ने क्या कहा

अपने माफीनामे में मिश्रा (Kapil Mishra) ने लिखा है, ‘मैं मौजूदा केस में आरोपी हूं। मैंने शिकायतकर्ता के खिलाफ जो भी आरो’प लगाए थे वे राजनीति से प्रेरित और गलत थे। मैं शिकायतकर्ता से बिना शर्ता माफी मांगता हूं और भविष्य में यह दोबारा नहीं होगा। मैं अपने इस बयान को अपने ऑफिशल हैंडल्स के जरिए सोशल मीडिया पर भी पब्लिश करूंगा।’

किस आरोप के लिए मिश्रा ने मांगी माफी

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने 2017 में आरोप लगाया था कि सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 2 करोड़ रुपये रिश्वत की रकम दी थी। बीजेपी नेता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये आरोप लगाए थे।

उन्होंने यह भी दावा किया था कि जैन (Satyendra Jain) ने केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के एक रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ रुपये मूल्य के एक जमीन सौदे को भी कराया था। इतना ही नहीं, मिश्रा (Kapil Mishra) ने तब सोशल मीडिया पर दावा किया था कि बस कुछ ही दिनों में जैन जेल के भीतर होंगे। उनके बयानों को लेकर जैन ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि की कार्यवाही शुरू की थी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कोर्ट में दिए कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के माफीनामे को ट्वीट कर कहा है कि उनके झूठे आरोपों से उन्हें और उनके परिवार को काफी दुख हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *