Monday, January 25, 2021
Home > State Varta > Cow Cabinet : गायों की रक्षा में आगे आई शिवराज सरकार, ‘गौ कैबिनेट’ गठित, 22 नवंबर को पहली बैठक

Cow Cabinet : गायों की रक्षा में आगे आई शिवराज सरकार, ‘गौ कैबिनेट’ गठित, 22 नवंबर को पहली बैठक

New Delhi: Cow Cabinet in MP: एमपी में गायों की रक्षा के लिए शिवराज सरकार (Shivraj Govt) ने बड़ा निर्णय लिया है।

शिवराज सरकार (Shivraj Govt) ने गायों की देखभाल के लिए गो कैबिनेट (Cow Cabinet in MP) गठित किया है। गोपाष्टमी के दिन गोकैबिनेट की पहली बैठक होगी। इसकी घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज कर दी है। गौ कैबिनेट की बैठक में एमपी सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले ले सकती है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश में गोध सरंक्षण और संवर्धन के लिए गो कैबिनेट गठित करने का निर्णय लिया गया है। पशुपालन, वन, पंचायत और ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। इसकी पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी।

6 विभागों को किया गया है शामिल

गौ कैबिनेट में कुल 6 विभागों को शामिल किया है। गायों की संरक्षण को लेकर सभी विभाग सामूहिक रूप से फैसला लेंगे। क्योंकि सभी का सरोकार गायों से हैं। पशुपालन विभाग गायों के प्रजनन और गौशालाओं की देखभाल करती है। इसके साथ ही वन विभाग भी संरक्षण का काम करेगी।

साथ ही गृह विभाग रक्षा का काम करेगी। सरकार की घोषणा के बाद सभी विभागों ने पहली कैबिनेट मीटिंग को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि पहली ही कैबिनेट में शिवराज सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है।

गौरतलब है कि उपचुनाव में जीत के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान परिवार के साथ तिरुपति गए हुए हैं। उन्होंने मंगलवार को भगवान बालाजी के आशीर्वाद लिए हैं। गौ संरक्षण के साथ ही एमपी में सरकार धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून ला रही है। उस कानून को अगामी विधानसभा सत्र में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *