Saturday, March 6, 2021
Home > State Varta > 16 से प्रारंभ होगा Covid vaccine टीकाकरण : सहयोग की अपील

16 से प्रारंभ होगा Covid vaccine टीकाकरण : सहयोग की अपील

Covid-Vaccine

सिवनी, (अतीक खान/वेबवार्ता)। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देशव्यापी टीकाकरण (Covid vaccine) का प्रथम चरण शनिवार 16 जनवरी 2021 से प्रारंभ किया जा रहा है। सिवनी जिले में कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। जिले को कोविड वैक्सीन के 9480 डोज प्राप्त हो गये हैं। इन्हें जिला वैक्सीन स्टोर में सुरक्षित रखा गया है।

प्रथम चरण में कोविड वैक्सीन टीकाकरण (Covid vaccine) के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार 14 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से चर्चा कर तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी धर्मों के लोगों से अपील की कि वे कोविड वैक्सीन के टीकाकरण कार्य में सहयोग करें और जनमानस में किसी तरह की अफवाह न फैलने दें। इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में विधायक सिवनी दिनेश राय, विधायक केवलारी राकेश पाल, जिला भाजपा अध्यक्ष आलोक दुबे, कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग सहित विभिन्न धर्मों के धर्मगुरू तथा जिले के अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।

प्रतिदिन 100 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोविड वैक्सीन

16 जनवरी 2021 से प्रारंभ हो रहे कोविड वैक्सीन टीकाकरण (Covid vaccine) कार्यक्रम अंतर्गत जिले में जिला चिकित्सालय सिवनी परिसर में स्थित जनरल नर्सिंग सेंटर से टीकाकरण प्रारंभ किया जायेगा। प्रतिदिन 100-100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण कार्य प्रात: 09 बजे से शाम 05 बजे तक टीका लगाया जायेगा। टीका लगवाने के बाद व्यक्ति को आधे घंटे के लिए टीकाकरण केन्द्र पर ही रूकना होगा।

वैक्सीन के रखरखाव का जायजा लिया कलेक्टर ने

16 जनवरी से प्रारंभ हो रहे देशव्यापी कोविड वैक्सीनेशन (Covid vaccine) कार्यक्रम के प्रथम चरण के तहत जिले को 9480 कोरोना वैक्सीन के डोज प्राप्त हो गए हैं। जिसे जिला चिकित्सालय के जिला वैक्सीन स्टोर में सुरक्षित रूप से भंडारण कराया गया है।

गुरूवार 14 जनवरी को कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग द्वारा भी वैक्सीन स्टोररूम पहुंचकर कोरोना वैक्सीन (Covid vaccine) के भंडारण एवं रखरखाव व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। उन्होंने शासन की गाईडलाईन अनुसार वैक्सीन के उपयुक्त रखरखाव के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा वैक्सीनेशन के प्रभारी अधिकारी एवं अन्य अमले को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *