kejriwal

कोरोना पर CM केजरीवाल- 15 दिन में 8500 केस, सिर्फ 500 हॉस्पिटल में भर्ती.. डरने की नहीं जरुरत

New Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने की क्या तैयारी है सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को फिर इसका अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि कोरोना केसों का बढ़ना चिंता की बात है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा कि ज्यादातर लोग ठीक हो रहे हैं वो भी घर पर ही रहकर। केजरीवाल के मुताबिक, पिछले 15 दिनों में 8500 कोरोना केस सामने आए, लेकिन हॉस्पिटल में सिर्फ 500 ही भर्ती हुए हैं बाकियों का घरपर इलाज चल रहा। केजरीवाल ने बताया कि सोमवार से लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं होगा क्योंकि एक ऐप लाया जा रहा है।

सोमवार तक आएगा ऐप, भटकना नहीं होगा

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कुल कोरोना मरीजों से दोगुने बेड की व्यवस्था की हुई है, बावजूद इसके लोगों को पता नहीं होता कि आखिर कोरोना होने पर जाना कहा हैं। इसपर केजरीवाल ने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। सोमवार को एक ऐप लाया जा रहा है जिसमें हॉस्पिटल्स का डेटा होगा, बताया जाएगा कहां कितने बेड खाली हैं। इसके लिए एक वेबसाइट भी बनाई जा रही है।

फर्जी वीडियो, फोटोज पर बोले

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली के नाम पर फर्जी वीडियोज भी शेयर किए जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि ऐसे लोग गंदी राजनीति करते हैं और लोगों को भ्रमित करना चाहते हैं। उन्होंने दो वीडियोज का जिक्र किया जिसमें दिल्ली हॉस्पिटल में लाशों और खराब खाने पर सवाल उठाए थे। केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही वीडियो दिल्ली के नहीं थे। केजरीवाल ने ऐसे लोगों से संकट के वक्त में राजनीति नहीं करने को कहा।

दिल्ली सीएम बोले कि इससे मेडिकल स्टाफ का मनोबल टूटता है, वे कहते हैं कि हम इतना अच्छा काम करने की कोशिश कर रहे फिर भी लोग सवाल उठाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि जनता ऐसे वीडियो, फोटोज पर आंख मूंदकर भरोसा न करे। अगर सही में कोई लापरवाही का मामला होगा उसपर सरकार कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *