Corona Vaccine: केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दिल्लीवालों को फ्री में लगाएंगे कोरोना वैक्सीन

kejriwal
Source: Google
Webvarta Desk: Corona Vaccine in Delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ऐलान किया है कि अगर केंद्र सरकार कोरोना की वैक्सीन मुफ्त नहीं देती है तो हम दिल्लीवालों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination in Delhi) फ्री में लगवाएंगे। केजरीवाल ने कहा है कि ऐसा होने पर दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर जनता को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी।
जरूरत पड़ी तो मुफ्त में देंगे वैक्सीन

दिल्ली सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के बारे में गलत जानकारी न फैलाएं। उन्होंने कहा- मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि सभी को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाए।अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती है और जरूरत पड़ती है तो दिल्ली के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी।

कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले डॉक्टर के परिवार से मिलने पहुंचे थे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल कोरोना (Arvind Kejriwal) ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार से मिलने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा- ‘हमने कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक योजना शुरू की थी और इसके तहत मैं इनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद देने आया हूं।उनकी पत्नी शिक्षित हैं और हम उन्हें दिल्ली सरकार में नौकरी देंगे।’

कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले डॉक्टर के परिवार से मिलने पहुंचे थे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार से मिलने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा- ‘हमने कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक योजना शुरू की थी और इसके तहत मैं इनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद देने आया हूं।उनकी पत्नी शिक्षित हैं और हम उन्हें दिल्ली सरकार में नौकरी देंगे।’

दिल्ली में LNJP अस्पताल से होगी टीकाकरण की शुरुआत

राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कोरोना वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ की पहली खेप दिल्ली पहुंच भी चुकी है। 16 जनवरी यानी शनिवार से लोगों को टीका देने का काम शुरू किया जाएगा। सबसे पहले टीका हेल्थवर्कर्स को दिया जाएगा। सीएम केजरीवाल दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल से टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।