PM मोदी-सेना पर विवादित टिप्पणी, राजद्रोह के केस में कांग्रेस नेता नीरज भारती गिरफ्तार

New Delhi: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) नीरज भारती (Neeraj Bharti) को सोशल मीडिया पर देशविरोधी पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बुधवार को ही उनसे (Neeraj Bharti) शिमला स्थित सीआईडी थाने में छह घंटे पूछताछ हुई थी। जांच अधिकारी ने नीरज से सोशल मीडिया पर की गई उनकी पोस्ट को लेकर कई तीखे सवाल पूछे थे।

शुक्रवार को सीआईडी ने उन्हें शिमला से गिरफ्तार कर लिया। खबरों के मुताबिक, नीरज (Neeraj Bharti) को शुक्रवार को भी पूछताछ के लिए सीआईडी थाने बुलाया गया था। सीआईडी अधिकारियों ने सोशल मीडिया में की गई देशविरोधी टिप्पणियों को लेकर नीरज भारती से लंबी पूछताछ की, लेकिन जांच में सहयोग न करने पर उन्हें गिरफतार कर लिया। अब उन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा।

भारत-चीन तनाव के बीच पीएम मोदी और सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी

नीरज पर भारत-चीन के बीच तनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेना के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का आरोप है।

वकील नरेंद्र गुलेरिया की शिकायत पर सीआईडी ने 20 जून को नीरज के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-ए, 153-ए, 504 और 505 के तहत केस दर्ज किया था। नीरज लगातार फेसबुक पर अपने विवादित पोस्ट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। उनके खिलाफ पुलिस पहले भी एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *