25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का दिल्ली में 4 को महा आंदोलन, मोदी सरकार का करेगी घेराव

वेबवार्ता: मोदी सरकार (Modi Govt) पर महंगाई का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress) उसे घेरने की तैयारी कर रही है। 17 अगस्त से 3 सितंबर तक महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन किया जा रहा है। वहीं 4 सितंबर को दिल्ली में महा आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है।

बिलासपुर जिला कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष विजय केशरवानी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस बिलासपुर जिले के प्रत्येक ब्लॉक में हॉट बाजारों, सब्जी मंडियों, चौक-चौराहों में महंगाई के खिलाफ 17 अगस्त से शुरुआत कर 3 सितंबर तक हल्ला बोल आंदोलन कर रही है।

इसके पश्चात दिल्ली के रामलीला मैदान में 4 सितम्बर को कांग्रेस विशाल विरोध आंदोलन कर मंहगाई के खिलाफ जनता की आवाज बुलंद करेगी। इसमें जिले से भी सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता स्पेशल ट्रेन, हवाई जहाज और अन्य साधनों से रैली में शामिल होने जाएंगे। केशरवानी ने कहा कि 2014 में मोदी देश के युवाओं और आम लोगों को सपने दिखा रहे थे।

अपने लगभग हर भाषण में वादा करते थे कि सत्ता में आते ही बेरोजगारी और महंगाई को खत्म कर देंगे। उन्हें सत्ता में आए 8 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है। मोदी की विफल आर्थिक नीतियों के कारण देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर है। बीते 14 महीनों से महंगाई दर दोहरे अंकों में है।

पेट्रोल, डीजल, सीएनजी एवं रसोई गैस से लेकर अनाज, दालें, कुकिंग ऑयल जैसी जरूरी चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। मोदी सरकार द्वारा आटा, चावल, दही, पनीर, शहद जैसी रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने से महंगाई और बढ़ी है। बच्चों के लिए पेंसिल और शार्पनर से लेकर हॉस्पिटल बेड,श्मशान घाट और कफन पर भी जीएसटी लगा दी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles