Narottam Mishra

नरोत्तम मिश्रा को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने वाले BJP नेता को 11 हजार का इनाम: कांग्रेस

New Delhi: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में बीजेपी के नेताओं को इनाम देने की घोषणा की है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) पर मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा से कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन कराने वाले बीजेपी नेता को 11,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा।
सीएम शिवराज सिंह चौहान से शिकायत

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेद्र सिंह सलूजा ने एक बयान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा, ‘शिवराज जी आप कोरोना संक्रमित हो गए, आपके तीन मंत्री, कई विधायक संक्रमित हो गए, कई आरएसएस नेता और संगठन मंत्री संक्रमित हो गए, रोज़ यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जबकि मोदी जी और आप रोज़ कहते हो मास्क लगाओ, दो गज की दूरी रखो। लेकिन आपके गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा इन नियमों को कब अमल में लाएंगे ?’

सलूजा ने घोषणा की कि जो भाजपा नेता, मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सलाह देकर उन्हें नियमित तौर पर मास्क पहनने, दो गज की दूरी रखने, कोरोना के प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देश का पालन करने के लिए प्रेरित करेगा, कांग्रेस उसे प्रदेश की जनता के हित में किए गए एक अच्छे कार्य के लिए 11,000 रुपये की राशि इनाम के रूप में देगी।

बीजेपी ने भी किया पलटवार

सलूजा ने आरोप लगाया कि गृह मंत्री मिश्रा न तो मास्क पहनते हैं और न ही मंत्री होने के बावजूद जनता से मिलते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हैं। हालांकि इसके जवाब में प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने मिश्रा का बचाव करते हुए कहा कि गृह मंत्री गमछे का मास्क के तौर पर उपयोग करते हैं और प्रधानमंत्री द्वारा भी इसकी सलाह दी गई थी।

अग्रवाल ने कहा, ‘बीजेपी पर ध्यान देने की जगह कांग्रेस को अपने कार्यक्रमों पर नजर रखनी चाहिए जहां कोई भी वरिष्ठ नेता मास्क नहीं पहनता है। बदनावर के कार्यक्रम और एक अन्य कार्यक्रम में जिसमें बालेन्दु शुक्ला कांग्रेस में शामिल हुए थे, यह देखा गया था।’ उन्होंने कहा कि बेहतर होगा यदि कांग्रेस दूसरों को कुछ कहने की जगह स्वयं कोविड-19 के दिशा -निर्देशों का पालन करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *