किसान दिवस: CM योगी ने गिनाए कृषि कानूनों के फायदे, बोले- हमारी सरकार करती है किसानों का सम्मान

Webvarta Desk: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती के मौके पर आज किसान दिवस (Kisan Diwas) मनाया जा रहा है। इस बीच दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों (Farms Law) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मौके पर किसानों को एक बार फिर कृषि कानूनों के फायदे से अवगत कराया है।

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर हमारी सरकार उनके सम्मान में किसानों का सम्मान करती है। किसान भाइयों की मेहनत से 21 से 22 प्रतिशत तक अन्न उपलब्ध कराने में बड़ी भूमिका निभाते हैं।

किसानों का विकास कर रही मोदी सरकार

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि आज अधिकतर किसान यूपी में आधुनिक तकनीक का उपयोग करके प्रगति कर रहे हैं। आज हमने प्रदेश के किसानों को ट्रैक्टर की चाबी भी दी, पहले की सरकारों की प्राथमिकता में किसान न थे। हमने कृषि के नए अनुसंधानों को बढ़ावा दिया, हमारे पास 4 कृषि विश्विद्यालय है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अन्नदाताओं को खाद, बीज, पेस्टीसाइड के लिए आर्थिक मदद कर रहे हैं। 54 हजार करोड़ रुपए पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से सीधे खातो में भेजे जा रहे हैं। हमारी सरकार भी हर किसान की फसल को खरीदने का काम कर रही है।

किसानों के नाम पर हो रही राजनीति

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले कभी उनके जीवन को खुशहाल करने के लिए कदम नहीं उठा पाएं। गन्ना किसानों के लिए हमारी सरकार ने अभूतपूर्व काम किए है, किसान के चेहरे पर खुशहाली लाना ही हमारी प्राथमिकता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों को एमएसपी और मंडियों की समाप्ति के नाम पर गुमराह किया जा रहा है, ये कैसी राजनीति है, किसान के हित में कुछ भी नहीं होने देंगे, आज़ादी के बाद पीएम मोदी की सरकार व्यापक परिवर्तन किए जा रहे हैं, विपक्ष सिर्फ राजनीति कर रहा है।