अफसरों के रुख पर योगी का पारा चढ़ा, मीटिंग में CM को जवाब नहीं दे पाए अधिकारी

yogi-adityanath
New Delhi: कानपुर मामले में उच्च पुलिस अफसरों की भूमिका को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) खासे नाराज हैं।

उनके निर्देश पर पूरे प्रकरण पर उच्च स्तर से नजर रखी जा रही है। माना जा रहा है की मुख्यमंत्री (CM Yogi) जल्द कुछ अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश दे सकते हैं।  मुख्यमंत्री की नाराजगी दो दिन पहले हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ही सामने आ गई थी।

सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में कानपुर के एडीजी ने निवर्तमान एसएसपी की तारीफ करते हुए उनके कार्य की सराहना की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में थानेदारों की पोस्टिंग तो वही कर गए थे, नए एसएसपी को चार्ज संभाले अभी कुछ ही समय हुआ है।

सूत्र बताते हैं कि सीएम ने यह भी पूछ लिया था कि एडीजी और आईजी क्या कर रहे थे, उनकी भी तो जिम्मेदारी बनती है। सूत्रों के मुताबिक सीएम के इस रुख पर सन्नाटा छा गया था। इसके बाद कानपुर कांड में शहीद हुए सीओ का एसएसपी को लिखा पत्र व उनके द्वारा मातहतों की शिकायत को लेकर एसएसपी को किए गए फोन का ऑडियो भी लीक हो गया। अब इन दोनों साक्ष्यों के सामने आने के बाद मामले ने नया मोड़ ले लिया है।

सूत्र बताते हैं कि ये सभी बातें मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाई गई हैं और उनके इशारे पर पूरे मामले में पुलिस के उच्च अधिकारियों की भूमिका का आकलन किया जा रहा है। जानकारों के अनुसार जल्द ही कुछ अफसर मुख्यमंत्री की नाराजगी का शिकार हो सकते हैं।