नीतीश की ‘VRS पॉलिटिक्स’ पर चिराग-तेजस्वी का हमला, कहा- CM ने एक तरह से हार कबूली

New Delhi: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) के तीसरे और आखिरी चरण के मतदान से ठीक पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार की जनता से भावुक अपील करते हुए रिटायरेंट की घोषणा कर दी।

नीतीश कुमार ने पूर्णिया के धमदाहा में चुनाव प्रचार के दौरान मंच से अपील की है कि इस बार का विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) उनका आखिरी चुनाव है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अपील पर लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) और आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने निशाना साधा है।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अपील पर कहा, “हम यह काफी समय से कह रहे हैं कि नीतीश कुमार जी थक गए हैं और वह बिहार को संभालने में सक्षम नहीं हैं। अब चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उन्होंने ऐलान किया है कि वह राजनीति से संन्यास लेने जा रहे हैं, शायद उन्हें जमीनी हकीकत का अंदाजा हो गया हो।”

तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय नीतीश जी बिहारवासियों की आकांक्षाओं, अपेक्षाओं के साथ-साथ ज़मीनी हकीकत भी स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। हम शुरू से कहते आ रहे है कि वो पूर्णत: थक चुके है और आज आखिरकार उन्होंने अंतिम चरण से पहले हार मानकर राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर हमारी बात पर मुहर लगा दी।”

वहीं लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने तंज करते हुए कहा कि अगर रणभूमि से नेता ही गद्दी छोड़ कर भाग जाए तो बाकी के लोग क्या करेंगे? अब JDU का कोई अस्तित्व नहीं बचा है। अगर नीतीश कुमार जी ये सोच रहे हैं कि ये घोषणा करके वो जांच की आंच से बच जाएंगे तो ये मैं होने नहीं दूंगा।

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा, “साहब ने कहा है कि यह उनका आख़िरी चुनाव है। इस बार पिछले 5 साल का हिसाब दिया नहीं और अभी से बता दिया कि अगली बार हिसाब देने आएंगे नहीं। अपना अधिकार उनको ना दें जो कल आपका आशीर्वाद फिर मांगने नहीं आएंगे। अगले चुनाव में ना साहब रहेंगे ना जेडीयू। फिर हिसाब किससे लेंगे हम लोग?”

लोजपा अध्यक्ष (LJP Chief) ने आगे कहा कि जेडीयू प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आप के बच्चे को पलायन पर मजबूर करेगा। बिहार को और बर्बाद नहीं होने देना है। आप सभी लोजपा-भाजपा सरकार के लिए सभी लोजपा और भाजपा के प्रत्याशी को अपना आशीर्वाद दें।

जनता से बिहार के विकास के लिए एनडीए (NDA) को वोट देने की अपील करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, “आज चुनाव का आखिरी दिन है और परसों चुनाव है, ये मेरा आखिरी चुनाव है। अंत भला तो सब भला। अब आप बताएये इनको वोट दीजिएगा या नहीं। हाथ उठाकर बताइए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *