31.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

बड़े बकायादारों को तत्काल नोटिस जारी करे, मोबाइल टावरों से करें वसूली

दुर्ग, (वेब वार्ता)।  नगर पालिक निगम दुर्ग के राजस्व विभाग की बड़ी बैठक गुरुवार को हुई जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में सबसे महत्वपूर्ण में विषय राजस्व करों की वसूली एवं राजस्व से संबंधित अन्य विषयों पर चर्चा की गई। राजस्व की वृद्धि किस प्रकार की जाए इस पर भी खास चर्चा की गई। महत्वपूर्ण निर्णय बैठक में लिया गया कि नगर पालिक निगम दुर्ग क्षेत्र अंतर्गत बड़े-बड़े व्यसायिक भवन जैसे होटल, शोरूम इत्यादि का स्थल पर जांच किया जाएगा।

साथ ही आबंटित किए गए भूखंडों पर निर्मित भवनों का आबंटित की उपयोगिता के आधार पर उपयोग हो रहा है या नहीं इसकी भी जांच की जाएगी। जिस प्रयोजन के लिए निगम ने भूखंड एवं भवन को आबंटित किया है उसका वर्तमान में क्या उपयोग किया जा रहा इसकी जांच। आवासीय प्रयोजन के लिए खरीदे गए भूखंडों में व्यवसायिक प्रयोजन का इस्तेमाल किया जाता है, राजस्व विभाग के अधिकारियों की जांच से यह स्पष्ट होगा कि किस प्रयोजन के लिए भवन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

राजस्व प्रभारी ऋषभ जैन ने बैठक में टीम गठित की है, उन्होंने कहा कि बड़े बकायादारों को तत्काल नोटिस जारी करें, शहर क्षेत्र के अंतर्गत जितने भी मोबाइल टावरों से वसूली के लिए निर्देश दिए। बड़े भवन,मैरिज पैलेस, हॉटल, हॉस्पिटल,पेट्रोल पंप, बार सहित अन्य बड़े भवन पर कार्यवाही करते हुए वसूली की जाए।जनसंपर्क विभाग/राजू बक्शी बैठक में महापौर परिषद के सदस्य एवं राजस्व प्रभारी ऋषभ जैन (बाबू) ने उपायुक्त मोहेंद्र साहू,राजस्व निरीक्षक दुर्गेश गुप्ता,राजस्व उपनिरीक्षक,निशान्त यादव, प्रभारी उप राजस्व निरीक्षक योगेश सूरे,सपेरों मैनेजर अंकुर राहुल की उपस्थिति थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles