सीएम बघेल के पिता ने फिर दिया उकसाने वाला बयान, टीएस सिंहदेव से कहा- कभी सीएम नहीं बन पाएंगे, सांसद बन जाइए

हाइलाइट्स

  • नंद कुमार बघेल का एक और विवादित बयान
  • टीएस सिंहदेव को कहा, सीएम कभी नहीं बन पाएंगे
  • सीएम भूपेश बघेल के पिता हैं नंदकुमार बघेल

रायपुर
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) के पिता ने एक बार फिर विवादित (Controversial Statement of Nand Kumar Baghel) बयान दिया है। राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे घमासान के बीच नंदकुमार बघेल ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) कभी सीएम नहीं बन पाएंगे। नंदकुमार ने सिंहदेव को सांसद बनकर आराम से रहने की नसीहत भी दे डाली।

छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के लिए सीएम के कथित फॉर्म्यूले को लेकर बीते कई महीनों से सियासत गरमाई हुई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव इस पद के लिए अपना दावा ठोंक रहे हैं। बकौल सिंहदेव, यह मामला पार्टी आलाकमान के पास लंबित है और इस पर फैसला होना बाकी है। इसी बीच नंदकुमार बघेल ने यह हैरान करने वाला बयान दिया है।

सोमवार को राजधानी रायपुर में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सिंहदेव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सिंहदेव के नेतृत्व में चुनाव हुआ तो बुरी तरह हार जाएंगे। एससी, एसटी और ओबीसी वोटर्स उन्हें वोट नहीं देंगे। इसलिए, बाबा को सांसद बनकर आराम से रहना चाहिए।

नंदकुमार बघेल अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं। करीब एक महीने पहले ही उन्हें विवादित बयान देने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। बघेल ने उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्राह्मणों के खिलाफ कथित रूप से यह विवादित टिप्पणी की थी।

सर्व ब्राह्मण समाज ने अपनी शिकायत में कहा था कि मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर उनका बहिष्कार करने और उन्हें अपने गांवों में प्रवेश नहीं करने देने को कहा था। समाज ने आरोप लगाया था कि बघेल ने लोगों से कहा था कि वह ब्राह्मणों को देश के बाहर निकालें। समाज के मुताबिक मुख्यमंत्री के पिता पूर्व में भगवान राम के संबंध में भी अपमानजनक टिप्पणी कर चुके हैं। 86 वर्षीय नंदकुमार बघेल को तीन रातें जेल में गुजारनी पड़ी थीं।

कोयले की कमी नहीं तो बंद क्यों हो रहे पावर प्लांट, सीएम बघेल का केंद्र सरकार पर हमला

ब्राह्मणों के खिलाफ उनकी विवादित टिप्पणी के बाद सीएम बघेल ने कहा था कि वे इससे आहत हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि एक पुत्र के रूप में मैं अपने पिता जी का सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को अनदेखा नहीं किया जा सकता, जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हों। इसके कुछ घंटे बाद ही उनके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया था।

navbharat timesजेल में तीन रातें गुजारने के बाद रिहा हुए सीएम भूपेश बघेल के पिता, ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर हुए थे अरेस्ट
नंदकुमार बघेल का ताजा बयान प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर उबाल ला सकता है। बीके करीब 15 दिनों से सिंहदेव इस मामले में चुप्पी साधे बैठे हैं। उन्होंने केवल यही कहा है कि फैसला आलाकमान को लेना है। नंदकुमार बघेल का बयान उनके समर्थकों को उकसाने का काम कर सकता है। अब देखना यह है कि सीएम बघेल इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं।

cg1