27.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल में नई वेल्डिंग मशीन से उत्पादन प्रारंभ

भिलाई
रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल के लॉन्ग रेल कॉम्प्लेक्स में नई स्लैटर फ्लैश-बट वेल्डिंग मशीन से 260 मीटर लंबे रेल वेल्डेड पैनल का वाणिज्यिक उत्पादन प्रारंभ हुआ। भारत के रेल मंत्रालय के तहत आर.डी.एस.ओ. ने इस मशीन के संचालन की मंजूरी दी थी। इस मशीन के वांछित वेल्डिंग पैरामीटर दुनिया भर में स्थापित किसी भी स्लैटर मशीन के लिए सबसे तेज रिकॉर्ड समय में हासिल किए गए। यह हमारे सम्मानित ग्राहक, भारतीय रेलवे की लंबी रेल की बढ़ी हुई मांगों की आपूर्ति के लिए एक बड़ा कदम है।

इस अवसर पर ईडी (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार और ईडी (पी एंड ए) श्री एम एम गद्रे द्वारा किया गया। इस अवसर पर आरएसएम, आरसीएल, यूआरएम, सी एंड आईटी, इन्कॉस, सेंट्रल इलेक्ट्रिकल और सेंट्रल मैकेनिकल संगठनों के वरिष्ठ बीएसपी अधिकारियों के साथ-साथ निरीक्षण एजेंसी, राइट्स के श्री पी सत्यनारायण, श्री टी रामकृष्ण और श्री सौरभ कुमार भी उपस्थित थे।

ईडी (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार ने मशीन की त्वरित स्थापना के लिए टीम की सराहना करते हुए कहा कि इस मषीन की स्थापना से रेल उत्पादन एक नई गति पकड़ेगी। विदित हो कि ईडी (पी एंड ए), श्री एम एम गद्रे, जो इस परियोजना से निकटता से जुड़े हुए थे, श्री गद्रे ने भी इस्पात बिरादरी को बधाई देते हुए कहा कि सामान्य उत्पादन को रोके बिना इस सपने को साकार करने के लिए चैबीसों घंटे काम करने वाली पूरी टीम की मेहनत एवं उत्साह अपने आप में एक उदाहरण और प्रेरणास्रोत हैं। यह मषीन रेल मिल की उत्पादकता को बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles