एयरपोर्ट पर दहाड़े भूपेश बघेल, बीजेपी के लोग अंग्रेजों के समर्थक रहे हैं, इसलिए ये लोग किसान विरोधी

हाइलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया
  • पुलिस अधिकारियों ने भूपेश बघेल को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया
  • इसके बाद भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं
  • भूपेश बघेल ने कहा कि मैं यहां पीसीसी दफ्तर जाने आया हूं

रायपुर
यूपी में लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) लखनऊ पहुंचे। उन्होंने लखनऊ पहुंचने पर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। इसके बाद सीएम एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान अधिकारी उन्हें समझाने में लगे रहे। सीएम लगातार सवाल कर रहे थे कि धारा 144 लखीमपुर खीरी में लगा हुआ है। फिर हमें एयरपोर्ट पर क्यों रोका जा रहा है।

भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट से ही मीडिया से बात की है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के लोग अंग्रेजों के समर्थक रहे हैं। अंग्रेज किसान विरोधी रहे हैं। इसलिए बीजेपी के लोग भी किसानों का विरोध करते हैं।

सीएम भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर अधिकारियों से पूछ रहे थे कि लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हमें जानें से क्यों रोका जा रहा है। हम तो सिर्फ पार्टी ऑफिस जा रहे हैं। क्या लखनऊ में भी धारा 144 लगा हुआ है। इस दौरान अधिकारी उन्हें कह रहे हैं कि हां, लखनऊ में धारा 144 लगा हुआ है। भूपेश बघेल की दलील काम नहीं आई। अधिकारियों ने उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया।

भूपेश बघेल ने कहा है कि यहां आया था कि पीसीसी जाऊंगा, नेताओं से मिलूंगा, सीतापुर जाकर प्रियंका गांधी से मिलकर वापस चला जाता। ये लोग तो यहीं से जाने नहीं दे रहे हैं, इसलिए मैं यहीं बैठ गया। वहीं, सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैंने सिलगेर जाने से किसी को नहीं रोका है। मैं पूछना चाहता हूं कि सिलगेर में जेपी नड्डा क्यों नहीं गए। हमने कभी बीजेपी नेताओं को जाने से नहीं रोकते हैं। मैं चाहता हूं कि यूपी में भी किसी को जाने नहीं रोका जाए।

navbharat timesलखीमपुर खीरी की घटना पर भूपेश बघेल के साथ खड़े हैं टीएस सिंहदेव, कही बड़ी बात
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी की घटना के बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि हम वहां जाएंगे। मगर सोमवार को यूपी सरकार की तरफ से उन्हें जाने की अनुमति नहीं मिली थी। मंगलवार को इसके बावजूद भूपेश बघेल लखनऊ पहुंचे हैं तो उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है।

pjimage - 2021-10-05T141855.396