27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

CBI ने 105 मिनट तक खंगाला मनीष सिसोदिया का बैंक लॉकर, मंत्री बोले- मैं पाक साफ

वेबवार्ता: नई आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार (Delhi Liquor Case) के आरोपों से घिरे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के बैंक लॉकर की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) मंगलवार को गाजियाबाद पहुंची।

CBI की टीम से पहले मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) अपनी पत्नी के साथ अपने लॉकर की चाबी लेकर वसुंधरा सेक्टर-4 स्थित मेवाड़ कॉलेज के अंदर पीएनबी की शाखा में सुबह करीब 11:15 बजे पहुंच गए। खबर है कि सीबीआई ने पहले ही डिप्टी सीएम के बैंक लॉकर को सीज करा दिया था।

CBI द्वारा बैंक लॉकर की जांच की जानकारी खुद मनीष सिसोदिया ने सोमवार की शाम को ट्विटर के जरिए दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘सीबीआई हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था। लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई का स्वागत है। जांच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।

यहां करीब पौने दो घंटे तक की गई छानबीन के बाद बाहर निकले डिप्टी सीएम ने मीडिया से कहा कि सीबीआई को यहां कुछ नहीं मिला है। सिसोदिया ने कहा कि, मेरे बैंक के लॉकर में कुछ नहीं निकाला। मैं और मेरा परिवार पाक-साफ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सीबीआई भेज कर मेरे लॉकर की जांच कराई, मेरे घर की जांच कराई, यही इस बात का सबूत है कि मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से पाक साफ है, कहीं एक पैसे का सवाल नहीं है, मुझे सच्चाई पर भरोसा है, ईश्वर पर भरोसा है।

सीबीआई के सभी ऑफिसर ने बहुत अच्छे से व्यवहार किया हमने भी पूरा सहयोग किया। सीबीआई के ऊपर दबाव है, उन पर दबाव है कि किसी भी तरह से मनीष सिसोदिया को दो तीन महीने के लिए जेल में डालो।

जानकारी के मुताबिक, बैंक के अंदर प्रवेश करने के बाद सीबीआई ने लॉकर व ट्रांजेक्शन से जुड़े कागजात चेक किए और फिर पूछताछ की। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने करीब 17 साल पहले ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) में अकाउंट खुलवाया था। उस समय वह यहां की वार्ता लोक सोसायटी में रहते थे। लेकिन ओबीसी बाद में पीएनबी में मर्ज हो गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles