HImanta Biswa

असम एयरपोर्ट पर लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे? फर्जी दावा कर फंसे मंत्री हिमंता सरमा

New Delhi: असम के ताकतवर मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) के खिलाफ सोशल मीडिया पर फर्जी दावा करके विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया है।

कुछ दिन पहले सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया था कि सिलचर हवाईअड्डे पर एआईयूडीएफ समर्थकों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की शिकायत के आधार पर गुवाहाटी के भांगागढ पुलिस थाने में सोमवार को मामला दर्ज किया गया।

सरमा (Himanta Biswa Sarma) और बीजेपी के कई नेताओं ने 5 नवंबर को आरोप लगाया था कि सिलचर हवाईअड्डे पर एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के समर्थकों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। हालांकि, विपक्षी दल ने इस आरोप को खारिज किया है।

एआईयूडीएफ ने दावा किया था कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए बीजेपी ने अजीज खान जिंदाबाद के नारे को तोड़-मरोड़कर पेश किया। खान पार्टी के एक विधायक हैं, जोकि इस कथित घटना के समय अजमल के साथ थे।

मामला दर्ज

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘संबंधित धाराओं में एक मामला दर्ज किया गया है। हम कानून के मुताबिक मामले की जांच करेंगे।’

सरमा ने फेसबुक पर लिखा था, ‘इन कट्टरपंथी देशद्रोही लोगों की बेशर्मी देखिए जो कि सांसद बदरुद्दीन अजमल के स्वागत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। यह साफ तौर पर कांग्रेस का पर्दाफाश करता है, जोकि गठबंधन के जरिए ऐसी ताकतों को बढ़ावा दे रही है। हमें इनसे लड़ना होगा।’

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के महासचिव राजन बोरा द्वारा दायर शिकायत में आरोप लगाया कि सरमा को ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील टिप्पणियां’ करने की आदत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *