yogi-adityanath

यूपी CM आवास समेत 50 बिल्डिंगों को उड़ाने की दी थी धमकी, पकड़े गए आरोपी दोनों भाई

New Delhi: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आवास सहित प्रदेश के 50 अलग-अलग स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो सगे भाइयों को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गोंडा के टीकर गांव से पकड़े गए इन आरोपियों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी मिलने के बाद रेड अलर्ट घोषित कर मुख्यमंत्री कार्यालय सहित गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। यह धमकी आपातकाल सेवा 112 के वॉट्सऐप ग्रुप नंबर पर मिलने के बाद पुलिस की कई टीमें आरोपियों की तलाश में लगाई गई थीं। लखनऊ के कालिदास मार्ग पर स्थित मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ इलाके की छानबीन शुरू कर दी गई थी।

स्‍वदेश के भाई ने मोबाइल तोड़कर फेंक दिया

रविवार को छपिया थाना क्षेत्र के टीकर गांव से आरोपी स्वदेश गौड़ उर्फ राजा बाबू (22) और उसके भाई मनीष (18) को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में स्‍वदेश ने धमकी का मैसेज भेजने की बात स्‍वीकार की है। उसके भाई मनीष ने साक्ष्‍य को मिटाने के लिए मोबाइल फोन तोड़कर फेंक दिया था। इस आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

पिछले महीने पकड़ा गया था एक और धमकी देने वाला

इससे पहले पिछले महीने कामरान नाम के एक शख्स ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को फोन किया था और सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उड़ाने की धमकी दी थी।

मामला अपराध का था तो मुंबई में रहने वाले इस शख्स को महाराष्ट्र एटीएस ने उठा लिया। 25 वर्षीय आरोपी कामरान अब उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ के कब्जे में है। पूछताछ में कामरान ने बताया कि उसे योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *