Blackbuck poaching case: काला हिरण मामले में पेश हुए सलमान खान, अगली सुनवाई 24 फरवरी को

Webvarta Desk: बहुचर्चित हिरण शिकार (blackbuck poaching case) और आर्म्स एक्ट मामलों (arms act case) में शनिवार को अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) जोधपुर कोर्ट में वर्चुअली पेश हुए।

आपको बता दें कि मामले (blackbuck poaching case) में कोर्ट से लगातार 17 बार हाजरी माफी ले चुके फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कोर्ट वर्चुअली उपस्थित होने की इजाजत मांगी थी, जिसे हाई कोर्ट के सीजे इंद्रजीत मोहंती व जस्टिस मनोज गर्ग की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए मंजूर कर दिया था। लिहाजा सलमान खान ने जिला एवं सत्र जिला जोधपुर न्यायालय में 6 फरवरी को वर्चुअली हाजिरी दी है।

24 फरवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में सलमान खान (Salman Khan) के पेश होने के बाद उनके वकील ने उनका पक्ष रखा। इसमें एसीजेएम ग्रामीण कोर्ट के 5 साल की सजा के खिलाफ अपील की गई। वहीं इस मामले में सरकार की ओर से भी पक्ष रखा गया। कोर्ट में आर्म्स एक्ट में बरी के खिलाफ भी अपील की गई।

लिहाजा अब सरकार की अपील पर 9 मार्च को सुनवाई होगी । वहीं हिरण शिकार मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी । आपको बता दें कि मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायाधीश दिनेश मेहता की खंडपीठ में इस मामले में राज्य व केन्द्र सरकार को अपना पक्ष पेश करने को कहा था।

17 बार हाजरी माफी ले चुके है सलमान

उल्लेखनीय है कि कांकाणी हिरण शिकार व आर्म्स एक्ट में विचाराधीन सुनवाई के दौरान सलमान खान लगातार 17 बार हाजरी माफी ले चुके हैं। सलमान को 6 फरवरी को जिला एवं सेशन जिला जोधपुर कोर्ट में उपस्थिति देने जोधपुर आने को कहा गया था। जिसके बाद जोधपुर आने से बचने के लिए सलमान ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर वर्चुअली कोर्ट में हाजिरी लगाने की इजाजत मांगी थी।

लगातार हाजिरी माफी

अप्रैल 2018 में सलमान खान ने ट्रायल कोर्ट से मिली सजा को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चुनौती दी थी। इसके बाद वे एक बार कोर्ट में पेश हुए थे। ढाई साल की इस अवधि में इसके अलावा हर पेशी पर कभी शूटिंग में व्यस्थता तो कभी कोरोना के कारण हाजरी माफी लेते रहे। करीब सोलह बार वे हाजरी माफी का लाभ ले चुके हैं।