चोट लगी ममता को और चुनाव आयोग के पास पहुंच गई BJP, जानें क्या है मामला

Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट विधानसभा (West Bengal Election 2021) की सीट नंदीग्राम (Nandigram) में चुनावी संग्राम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बुधवार को नंदीग्राम में अपना नामांकन दाखिल करने पहुंची थीं। इस दौरान उनके साथ एक हादसा हो गया। इस हादसे में वे चोटिल हो गईं। वहीं, अब इस हादसे के बाद राजनीति शुरू हो गई है।

TMC के नेता BJP पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। ‘दीदी’ (Mamata Banerjee) के समर्थन में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन भी किए। अब इस कथित हमले के मसले पर भाजपा का डेलिगेशन ने चुनाव आयोग का रुख किया।

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की यह अपील

भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल इस कथित हमले के मामले में पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से बात करने गुरुवार को पहुंचा। बीजेपी ने चुनाव आयोग से ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले का वीडियो क्लिप जारी करने की अपील की।

टीएमसी प्रमुख से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता

टीएमसी प्रमुख से अस्पताल में मिलने पहुंचे बीजेपी के नेता तथागत रॉय ने बताया कि हम लोग ममता बनर्जी से मानविक दृष्टिकोण से मिलने आए थे, लेकिन हम लोग उनसे मिल नहीं सके। डॉक्टरों की सलाह है कि अभी उनको किसी से नहीं मिलना है। इसके बाद हमने अरुप विश्वास से मिलकर चिंता जताया।

क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर कहा कि वे (तृणमूल कांग्रेस) इस मुद्दे को सिसासी रंग दे रहा है। हमारा मानना है कि ऐसी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए, मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग सियासी हमले पर लगाम लगाने के लिए पश्चिम बंगाल में पर्याप्त केंद्रीय सुरक्षा बल भेजेगा। वहीं, चुनाव आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तथाकथित हमले में तीन अधिकारियों से अलग-अलग रिपोर्ट मांगी गई है।

बता दें कि बीते बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ममता रियापारा में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं। इसके बाद जब वह अपनी कार में बैठने जा रही थीं। इस दौरान किसी व्यक्ति ने कार के दरवाजे को धक्का दे दिया। जिससे मुख्यमंत्री घायल हो गईं।