25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

ERCP पर ‘पीएम मोदी का वादा याद दिलाया’ तो किसानों पर भड़क गए BJP सांसद महंत बालकनाथ

वेबवार्ता: राजस्थान के अलवर (Alwar Rajasthan) से भाजपा सांसद महंत बालकनाथ (BJP MP Mahant Balaknath) किसानों से उलझ गए। मामला पूर्वी राष्ट्रीय नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने से जुड़ा है। दरअसल किसान ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए अलवर में किसान सांसद को ज्ञापन देने आए थे।

सांसद बालकनाथ (BJP MP Mahant Balaknath) ने किसानों से कहा- अशोक गहलोत से पानी लो। जवाब में किसानों ने सांसद को पीएम मोदी का वादा दिलाया। इसपर सांसद भड़क गए। सोशल मीडिया पर तेजी से घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि, वेबवार्ता वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। किसान संगठनों ने अलवर सांसद के व्यवहार की कठोर शब्दों में निंदा की है।

किसान नेता हिम्मत सिंह ने साधा निशाना

राजस्थान के बड़े किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर (Himmat Singh Gurjer) ने कहा कि सांसद का किसानों के प्रति व्यवहार अशोभनीय है। किसानों ने सांसद को सिर्फ पीएम मोदी को याद दिलाया। इसमें ही भड़क गए। सांसद जनता के प्रतिनिधि है। उन्हें किसानों की मांगों को सुनना चाहिए था।

हिम्मत सिंह (Himmat Singh Gurjer) ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद जयपुर और अजमेर की जनसभा में ईआरसीपी को राष्ट्रीय प्रोजेक्ट घोषित करने का वादा किया था। लेकिन आज भाजपा अपने वादें से मुकर रही है। प्रोजेक्ट की डीपीआऱ और कार्ययोजना वसुंधरा राजे के शासनकाल में बनी थी। लेकिन आज भाजपा इसमें संशोधन की बात कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है। किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं करना चाहती है।

ERCP के मुद्दे पर गहलोत ने केंद्रीय मंत्री से उलझ चुके है

उल्लेखनीय है कि पूर्वी राष्ट्रीय नहर परियोजना को लेकर सीएम अशोक गहलोत और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत एक-दूसरे पर निशाना साध चुके हैं। सीएम गहलोत केंद्रीय मंत्री शेखावत को निकम्मा तक बता चुके हैं। निकम्मा शब्द को परिभाषित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि ऐसा मंत्री जो कोई काम नहीं करता हो। सीएम गहलोत ने कहा था कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री राजस्थान का है। राजस्थान ने भाजपा को 25 में से 24 सांसद दिए। लेकिन आज तक भाजपा सांसदों ने पीएम मोदी के सामने राजस्थान के हितों से जुड़े मुद्दे नहीं उठाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles