Jan Rasoi Canteen: BJP सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली में की दूसरी ‘जन रसोई’ कैंटीन की शुरुआत

इरशान सईद (वेबवार्ता)| Jan Rasoi Canteen: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले न्यू अशोक नगर में दूसरे ‘जन रसोई’ कैंटीन (Jan Rasoi Canteen) की शुरुआत की है, जहां एक रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रभारी बैजयंत पंडा ने यहां भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता की उपस्थिति में कैंटीन (Jan Rasoi Canteen) का उद्घाटन किया।

गांधी नगर में पहले बनी कैंटीन (Jan Rasoi Canteen) की ही तरह यहां भी सिर्फ एक रुपये में लोगों को स्वच्छ और पौष्टिक भोजन भरपेट उपलब्ध कराया जाएगा। गांधी नगर में पहली जन रसोई की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में की गई, जहां हर रोज करीब 1,000 लोगों को भोजन कराया जाता है। यहां अब तक 50,000 से अधिक लोग खाना खा चुके हैं।

गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने इस पर कहा, “ये केवल एक रसोई नहीं बल्कि एक मुहिम है। जरूरतमंदों का पेट भरने की मुहिम। मेरे पास टैक्स का भुगतान करने वालों के करोड़ों रुपये नहीं है, जिन्हें मैं अपने प्रचार पर खर्च कर सकूं। मैं अपने पैसे से समाज के कमजोर वर्ग की मदद करना चाहता हूं।”

उन्होंने (BJP MP Gautam Gambhir) आगे कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गरीबों के लिए सैंकड़ों सब्सिडाइज्ड कैंटीनों का वादा किया था, लेकिन यह सब सिर्फ प्रचार के लिए था, इनकी जमीनी हकीकत कुछ भी नहीं है। मैं ड्रामेबाजी और धरने के लिए राजनीति में नहीं आया हूं, बल्कि मैं वाकई में बदलाव लाना चाहता हूं और यही कर रहा हूं।”

दिल्ली की दूसरी जन रसोई के उदघाटन मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने कहा कि खाना और सूखे राशन के रुप में जिस तरह से कोरोना काल में पूरे 22 करोड़ भारतीयों की सहायता की गई, वह सब जानते हैं। उन्होंने गौतम गंभीर को इस समाजिक कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि भाजपा में हमेशा से जन सेवा की भावना रही है। इस योजना से हर रोज दिल्ली के लगभग 1100 गरीब और मजदूर भाईयों-बहनों को मात्र एक रुपया में भर पेट भोजन कराया जाएगा।

श्री पांडा ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा के नेतृत्व पर कई सारे सवाल खड़े किए गए थे। विपक्ष ये कहने लगा कि कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस कदम नहीं है लेकिन आज भारत न सिर्फ कोरोना मुक्त होने जा रहा है बल्कि हम पीपीई किट और वेंटिलेटर के सबसे ज्यादा उत्पादन में विश्व के दूसरे देश बन गए हैं। उन्होंने कहा कि जन रसोई योजना सिर्फ दिल्ली के लिए ही नहीं, पूरे भारत के लिए गर्व की बात है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जो भी वादे किए उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। चाहे वो दिल्ली के प्रदूषण को खत्म करना हो या फिर यमुना नदी को साफ करना, लेकिन लोकप्रिय सांसद गौतम गंभीर ने एंटी स्मोक टॉवर लगाने का काम किया है।

उन्होंने आगे कहा कि मारी पार्टी और कार्यकर्ता का एक ही उद्देश्य है गरीब, मजदूर जरुरतमंद वर्ग की मदद करना और हम वह कर रहे हैं। राजनीति में आकर जो स्वार्थ सिद्ध करना चाहता है, उसके लिए भाजपा में कोई जगह नहीं है। एक सामान्य और गरीब कार्यकर्ता, जो झुग्गी में रहने वाला है और पिछले 30 सालों से पार्टी की सेवा कर रहा है, उसे भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है। इसलिए सेवा की भावना रखने वाला ही भाजपा का प्रत्याशी बनेगा, यही हमारा लक्ष्य है।

उद्घाटन के इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, दिनेश प्रताप सिंह, सह-प्रभारी लता गुप्ता, शहादरा जिला अध्यक्ष राम किशोर शर्मा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष दिनेश रस्तोगी सहित ज़िला और मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मयूर विहार जिला अध्यक्ष विनोद बछेती ने किया।