MLC चुनाव नहीं जीत पाए तो पुलिस से भिड़े BJP नेता! SP CITY को गिरा-गिराकर पीटा

New Delhi: यूपी के झांसी जिले में एमएलसी चुनाव की मतगणना के दौरान बीजेपी के कुछ नेताओं ने जिले के एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी की पिटाई (BJP Leader Beats SP City) कर दी।

बताया जा रहा है कि एमएलसी चुनाव की मतगणना में एसपी प्रत्याशी के जीतने की संभावना बनती देख बीजेपी के कुछ नेता यहां के मतगणना स्थल के पास पहुंचे थे। इसी दौरान इन लोगों की पुलिस टीम से झड़प (BJP Leader Beats SP City) हुई। झांसी पुलिस के मुताबिक, बीजेपी नेताओं को मतगणना स्थल से बाहर निकालने के दौरान अधिकारियों से उनकी झड़प भी हुई।

बताया जा रहा है कि यहां पर समाजवादी पार्टी के एक प्रत्याशी के बढ़त बनाने की जानकारी मिलने के बाद बीजेपी के कुछ स्थानीय विधायक और कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर पहुंचे थे। इसी दौरान काउंटिंग सेंटर के गेट पर मौजूद एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और उनकी टीम के लोगों ने बीजेपी नेताओं को अंदर जाने से रोका।

एसपी सिटी के रोकने पर बीजेपी के लोगों (BJP Leader Beats SP City) ने उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी। मामला बढ़ा तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर इन नेताओं को काउंटिंग सेंटर के गेट से हटाने की कोशिश की।

विधायकों के सामने की मारपीट

बीजेपी के लोग इसपर भड़क गए और स्थानीय नेता प्रदीप सरावगी ने एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी के साथ धक्का-मुक्की दी। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद विधायक मूकदर्शक बनकर खड़े रहे। बाद में भारी फोर्स के मौके पर पहुंचने पर किसी तरह स्थिति को काबू किया जा सका। इस मामले में पुलिस अब उन लोगों की पहचान कर रही है, जिन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ अभद्रता की थी। इसके अलावा मतगणना स्थल पर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

एसपी ने घटना पर उठाए सवाल

इस घटना के बाद विपक्ष के नेताओं ने बीजेपी सरकार की कानून व्यवस्था और पार्टी के रवैये पर सवाल उठाए हैं। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता उदयवीर सिंह ने कहा है कि एमएलसी चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को जिता नहीं पाने के फ्रस्टेशन में पुलिस को सजा दी गई। ये लोग बेशर्म हैं और इन्हें किसी बात की लाज नहीं आती है।