भ’ड़का’ऊ बयान मामले पर बोले BJP नेता कपिल मिश्रा- ‘मुझे फंसाना चाहते हैं कुछ लोग’

New Delhi: दिल्ली दं;गों के मामले में भ’ड़का’ऊ भाषण देने और दं;गों में भूमिका को लेकर कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) का नाम खूब चर्चा में रहा था। इसी को लेकर कपिल मिश्रा पर खूब आरो’प लगते रहे है।

अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) से पूछताछ भी की थी। पूछताछ के दौरान कपिल मिश्रा ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि उन्होंने मौजपुर में हे’ट स्पीच दी थी। अब नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली दं;गों के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में खुद जाके शिका;यत दर्ज कराई है।

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने अपनी शिकायत में कहा कि कुछ लोग मुझे दं;गों में फंसाना चाहते हैं और मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे खिलाफ हे’ट कैम्पेन चलाने वाले, मीडिया में झूठी खबरें और शिका;यतें बनाने वाले, असली दं’गाइ’यों और आ’तं’कवा’दियों को बचाने वाले और मेरे तथा मेरे परिवार की सुरक्षा पर ख;तरा पैदा करने वालो के खिलाफ आज मैंने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।’

भाषण देकर नफ’रत फैलाने के आ’रोप

बता दें कि, बीजेपी नेताओं- कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा पर नागरिकता कानून के समर्थन में भ’ड़का’ऊ भाषण देकर नफरत फैलाने के आरो’प हैं, जिनके बाद दिल्ली में सा’म्प्रदा’यिक दं’गे भ’ड़’क गए थे। हालांकि, कपिल मिश्रा ने न;फरत फैलाने वाले भा;षण देने से इनकार किया और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिं;सा से खुद को दूर कर लिया है।

दिल्ली दं’गे में 53 लोगों ने गंवाई थी जा’न

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 24 फरवरी को नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिं;सा भ’ड़क’ने के बाद सांप्रदायिक झ’ड़’पें शुरू हो गई थीं। इस दौरान कम से कम 53 लोगों की मौ;त हो गई थी और लगभग 200 लोग घा’य’ल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *