Patna News: पटना एयरपोर्ट पर 28 लाख के गोल्ड बिस्किट संग पकड़ाया शख्स, शरीर में खुफिया तरीके से छिपा रखा था सोना

| नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Oct 12, 2021, 1:05 AM

Bihar News : कस्टम प्रीवेंटिव हेडक्वार्टर के अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ अधिकारियों ने इस शख्स के पास से विदेशी मार्क वाले गोल्ड बिस्किट बरामद किए हैं। जिसका वजन करीब 583.60 ग्राम है। इसकी कीमत करीब 28 लाख 18 हजार से ज्यादा है।

 

Muzaffapur News: कार के इंजन में तहखाना बना छिपा रखे थे 3 करोड़ के सोने के बिस्कुट, तीन तस्कर गिरफ्तार

Subscribe

पटना
बिहार के पटना एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक यात्री के पास से करीब 28 लाख रुपये कीमत के सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए शख्स ने सोने के ये बिस्किट शरीर के अंदर अपने मलाशय में छिपाकर रखा था। हालांकि, सीआईएसएफ के अधिकारियों ने सुरक्षा जांच के दौरान आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
पूरा मामला तब सामने आया जब पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक यात्री बेंगलुरू की फ्लाइट पकड़ने जा रहा था। इस यात्री की अब्दुल अहमद हग के तौर पर हुई है। सुरक्षा जांच के दौरान जांच टीम को इस पर शक हुआ तो बाद में उसके शरीर के अंदर से 28 लाख मूल्य के सोने के बिस्किट बरामद किए गए।

Bihar Latest News: पटना में विजिलेंस टीम का इंजीनियर के घर छापा, मिला इतना कैश कि मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन


शरीर के अंदर मलाशय में छिपाकर रखे थे सोने के बिस्किट
कस्टम प्रीवेंटिव हेडक्वार्टर के अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ अधिकारियों ने इस शख्स के पास से विदेशी मार्क वाले गोल्ड बिस्किट बरामद किए हैं। जिसका वजन करीब 583.60 ग्राम है। इसकी कीमत करीब 28 लाख 18 हजार से ज्यादा है। आरोपी ने इसे अपने मलाशय में छिपाकर रखा था। हालांकि, सेक्युरिटी चेक में वह इसे छिपाकर नहीं ले जा सका। तलाशी के दौरान उसके पास से फर्जी पहचान पत्र भी मिले।

Patna Latest News : पटना में RPF की टीम को छापे में वो मिला जिससे आंखें चौंधियां गईं… देखिए वीडियो

कस्टम टीम आगे की जांच में जुटी
फिलहाल पटना कस्टम विभाग की टीम ने आरोपी शख्स को पकड़ लिया है और उसे पूछताछ के लिए कस्टम्स हेडक्वार्टर लेकर गई। इस बीच अधिकारियों को जांच में पता चला है कि पकड़े गए सोने के ये बिस्किट दुबई से दिल्ली की इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाईट से लाया गया था। फ्लाइट में अपनी के नीचे इसे छिपाकर लाया गया था। वहां से दूसरे शख्स को इसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी दी गई थी। आरोपी फिर दिल्ली से इन सोने के बिस्किट को लेकर पटना आया, फिर यहां से आगे बेंगलुरू होते हुए चेन्नई ले जाने की तैयारी में था।

55

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : passenger caught patna airport carrying undocumented gold biscuits worth 28 lakhs concealed his rectum
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network