Bihar Panchayat Chunav Results : पश्चिम चंपारण में नरकटियागंज की 4 पंचायतों के रिजल्ट घोषित, गोपालगंज-अररिया में क्या है हाल जानिए

पटना
बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) के तीसरे फेज की वोटिंग के बाद आज सुबह से ही मतगणना का दौर जारी है। इस बीच कई पंचायतों में जीत-हार का फैसला भी हो चुका है। इनमें पश्चिम चंपारण का नरकटियागंज प्रखंड भी शामिल है। वहीं अररिया और गोपालगंज से भी नतीजे सामने आ चुके हैं। बात करें नरकटियागंज प्रखंड की तो यहां बिनवलिया पंचायत से मुखिया प्रत्याशी मधुबाला देवी ने जीत दर्ज की है। चमुआ पंचायत से बाबू साहब तिवारी, मनवा परसी पंचायत से शांति देवी और हड़दी टेढ़ा पंचायत से शाजदा खातुन ने मुखिया का चुनाव जीता है। जानिए अन्य जिलों में कहां-किसने मारी बाजी।

गोपालगंज और आरा में पंचायत चुनाव का क्या है रिजल्ट
गोपालगंज के भोरे प्रखंड में हुस्सेपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया बिमला देवी ने चुनाव जीत लिया है। प्रतिद्वंदी प्रेम सागर यादव को 500 मतों से शिकस्त दी। वहीं भोजपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड में चार पंचायत की मतगणना में दो जगह पर वर्तमान मुखिया ने जीत दर्ज की है। दो जगह पर मुखिया को हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें:- बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के वोटों की गिनती जारी, यहां देखिए हर अपडेट
जानिए अररिया में क्या हैं अब तक के नतीजे
अररिया के परसाहाट पंचायत से अनमोल रजक मुखिया बने हैं। उन्हें कुल 1212 वोट मिले। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आनंद कुमार को कुल 649 मत मिले हैं। इस सीट पर कुल 11 कैंडिडेट मैदान में थे। पचीरा पंचायत सीट पर प्रमिला देवी ने मुखिया पद पर कब्जा जमाया है। उन्हें कुल 2809 मत मिले। दूसरे नंबर पर नीलम देवी रहीं, जिन्हें 2432 वोट मिले। यहां से तीन कैंडिडेट मैदान में थे। जिले की परमानन्दपुर पंचायत से अरशद मुखिया चुने गए हैं। उन्हें कुल 961 वोट मिले। दूसरे नंबर रहे मिथलेश झा को कुल 892 मत मिले। यहां से कुल 10 प्रत्याशी दावेदारी कर रहे थे।

Bihar Panchayat Chunav : बिहार पंचायत चुनाव में क्या है वोटरों का मिजाज, जानिए पटना के इस गांव से

अररिया जिले में पंचायत चुनाव अपडेट
पद- मुखिया
पंचायत- बगुलाहा
कुल प्रत्याशी- 04
विजेता- प्रिंस विक्टर (कुल मत-2582)
रीता देवी- (कुल मत-1029)

पद- मुखिया
पंचायत- बिशनपुर
कुल प्रत्याशी- 05
विजेता- सत्यनारायण सिंह (कुल मत-2359)
सरोज कुमार मेहता-2259

पद-मुखिया
पंचायत- विस्टोरिया
कुल प्रत्याशी- 06
विजेता- अनिता देवी (कुल मत-2630)
वीना देवी- 2243

Bihar Panchayat Election : अररिया में थोड़े-बहुत हंगामे के बीच वोटिंग, ग्राउंड रिपोर्ट देखिए

प्रखंड-रानीगंज
पद-जिला परिषद सदस्य
क्षेत्र संख्या-10
कुल प्रत्याशी-4
विजेता-सीता देवी(कुल मत-14285)
सोनी भारती-(कुल मत-6576)

पद-मुखिया
पंचायत-खरसाही
कुल प्रत्याशी-07
विजेता-तमन्ना खातून (कुल मत-2740)
कारी देवी-2100

navbharat-times (5)