Bihar News : पंचायत चुनाव में जीत की खुशी में फायरिंग करने वाला मुखिया पति गिरफ्तार दो समर्थकों संग गिरफ्तार, जानिए मामला

photo 87018484

संदीप कुमार, मुजफ्फरपुर
सकरा प्रखंड की डिहुली इश्हाक पंचायत में चुनाव परिणाम आने के बाद मुखिया पद पर सुनैना देवी की जीत की खुशी में निकाले गए विजय जुलूस में हर्ष फायरिग की गई। हर्ष फायरिग के आरोप में मुखिया पति कृष्णा राम, अरविंद राय और मनोज राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुखिया पति कृष्णा राम जनवितरण प्रणाली विक्रेता है। अरविंद राय डिहुली गांव का रहने वाला है और डाकपाल है। हर्ष फायरिग में इस्तेमाल की गई दोनाली बंदूक उसी की है। जुलूस के आगे-आगे चल रहा मनोज राय उसी की बंदूक से फायरिग कर रहा था। पुलिस ने हर्ष फायरिग में प्रयुक्त दोनाली बंदूक व पांच कारतूस भी जब्त कर लिया है।

11 अक्टूबर को निकाला गया था विजयी जुलूस
सकरा प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना 10 अक्टूबर को हुई। इसमें मुखिया पद पर सुनैना देवी की जीत हुई। 11 अक्टूबर को उनकी ओर से डिहुली इश्हाक पंचायत क्षेत्र के गांवों में विजय जुलूस निकाला गया। किसी ने इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया। वीडियो में दिखाई देता है कि खुली जीप में मुखिया सुनैना देवी ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठी हैं। डीजे पर तेज आवाज में भोजपुरी गाना बज रहा है।

इशारा मिलने पर समर्थक ने शुरू की फायरिंग
वहीं मुखिया पति कृष्णा राम और उनके दो समर्थक जीप में पीछे खड़े हैं। मुखिया पति हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं, तो बगल में खड़ा सिर पर पगड़ी बांधे दाढ़ी वाला एक समर्थक हाथ उठाकर कुछ इशारा करता है। इसके बाद जीप के आगे चल रहे एक समर्थक ने बंदूक से ऊपर की ओर हवाई फायरिंग करना शुरू कर दिया।

छापेमारी कर तीनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
बुधवार की रात छापेमारी कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। सकरा थानाध्यक्ष सरोज कुमार का कहना है कि डिहुली इश्हाक पंचायत के मुखिया पति कृष्णा राम, बंदूकधारी अरविंद राय, फायरिंग करने वाले मनोज राय को गिरफ्तार कर लिया गया है। बंदूक व कारतूस भी जब्त किया गया है। दोनों की जांच कराई जाएगी। बंदूक का लाइसेंस रद कराने की कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।