बिहार उपचुनाव: जेडीयू ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सीएम नीतीश सहित इन 20 नेताओं के नाम

पटना
बिहार में कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहे हैं। इस उपचुनाव के लिए सत्ता में आसीन जेडीयू (JDU) ने रविवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। जेडीयू के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सीएम नीतीश कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केंद्रीय मंत्री और पूर्व जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह, उपेंद्र कुशवाहा सहित 20 नेताओं के नाम शामिल हैं।

लिस्ट के मुताबिक, जेडीयू ने उपचुनाव के लिए मंत्री विजय कुमार चौधरी, सांसद रामनाथ ठाकुर, मंत्री अशोक कुमार चौधरी, मंत्री संजय कुमार झा, सांसद मो. अली अशरफ फातमी, मंत्री लेसी सिंह, पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी, मंत्री मदन सहनी, मंत्री सुनील कुमार, मंत्री जयंत राज, सांसद सुनील कुमार पिंटू, पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर, विधान पार्षद रत्नेश सदा को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है।

jdulist

Bihar Bypolls 2021 : बिहार विधानसभा उपचुनाव में लालू भी करेंगे प्रचार, लेकिन पार्टी ने तेज प्रताप को किया आउट

द प्लूरल्स पार्टी ने भी जारी किए स्टार प्रचारकों के नाम
बिहार उपचुनाव के लिए द प्लूरल्स पार्टी ने भी अपने चार स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी की चीफ पुष्पम प्रिया चौधरी, अनुपम कुमार सुमन, मुकेश कुमार और अल्का सिंह बिहार उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे।

बिहार उपचुनाव : सुन लीजिए तेजस्वी! कांग्रेस प्रभारी की चेतावनी, ये कोई फ्रेंडली फाइट नहीं है

जेडीयू विधायकों के निधन के बाद खाली हुई हैं दोनों सीटें
बिहार के तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर उपचुनाव हो रहा है। विधानसभा चुनाव 2020 में दोनों सीटों पर जदयू के प्रत्याशी विजयी हुए थे। कुशेश्वरस्थान से विधायक शशिभूषण हजारी तथा तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी के निधन के बाद दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि दो नवंबर को परिणाम घोषित होगा। प्रत्याशी आठ अक्टूबर तक नामांकन का दाखिल कर सकते हैं।