दिल्ली में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी का बिहार कनेक्शन, फेक आईडी पर पासपोर्ट बनवाकर विदेश भी गया

हाइलाइट्स

  • दिल्ली के लक्ष्मीनगर से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार
  • गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी का बिहार कनेक्शन आया सामने
  • बिहार से बने फेक आईडी पर आतंकी ने पासपोर्ट भी बनवाया

पटना/दिल्ली
दिल्ली में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी का बिहार कनेक्शन सामने आया है। स्पेशल सेल के मुताबिक बिहार से बने फेक आईडी की बदौलत उसने बाकी के कागजात बनवाए। इसके बाद पासपोर्ट बनवाकर विदेश तक का सैर किया।

दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने बड़े आतंकी खतरे को नाकाम कर दिया। लक्ष्मीनगर से एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से एके-47 और हैंड ग्रेनेड भी जब्त किए गए। गिरफ्तार आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ है। उसके पास से गोलियां और फर्जी पासपोर्ट मिले हैं। पुलिस के मुताबिक बिहार से बने फेक आईडी पर उसने बाकी के डॉक्युमेंट बनवाए।
navbharat timesTerrorist Arrest News : 10 साल से भारत में था, शादी भी की… पुलिस ने खोला दिल्ली में मिले पाक आतंकी का हर राज
सबसे पहले बिहार से बनवाया फेक आईडी
गिरफ्तार आतंकी को लेकर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने कहा कि मोहम्मद अशरफ नाम के पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। वह लंबे वक्त से फर्जी आईडी के साथ भारत में रह रहा था। स्पीलर सेल की तरह काम कर रहा था। इसके पास से AK-47, ग्रेनेड और दूसरे सामान मिले हैं। इसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI हैंडल कर रही थी। इसे बांग्लादेश के रास्ते से भारत भेजा गया। सिलीगुड़ी से दाखिल हुआ था। बिहार में इसने फेक आईडी बनवाए थे।

गाजियाबाद में की एक लड़की से शादी
पूछताछ में अशरफ ने बताया कि वो कई दूसरे आतंकी एक्टिविटी में भी शामिल रहा है। वो भारत का पासपोर्ट बनवा चुका है और उसपर दुबई और थाइलैंड भी गया था। इसके साथ यहां उसने शादी भी कर ली थी। स्पेशल सेल ने बताया कि मोहम्मद अशरफ ने गाजियाबाद की किसी लड़की से शादी की थी। 40 साल का ये शख्स दिल्ली-एनसीआर में पीर-मौलाना बनकर झाड़ फूंक का काम भी करता था। पाकिस्तानी आतंकी ने सबसे पहले बिहार की एक आईडी बनवाई थी, उससे फिर बाकी के कागजात बनवाने में मदद मिली। पिछले 10 सालों के दौरान इसने कई सारी अलग-अलग आईडी बना ली थी।