Bihar: प्रशांत किशोर के पुश्तैनी मकान पर चला बुलडोजर, जानें क्या है माजरा

Webvarta Desk: Bihar: राजनीतिक रणनीतिकार और जेडीयू के पूर्व उपाध्यक्ष रहे प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के बक्सर स्थित पुश्तैनी मकान पर बुलडोजर चला है।

जानकारी के मुताबिक, एनएच-84 को चौड़ा करने के लिए अधिग्रहित जमीन को खाली कराने के लिए प्रशासन की ओर से खास अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत ये कार्रवाई की गई। इसमें प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के मकान की बाउंड्री और दरवाजा तोड़ा गया। फिलहाल इस पूरे मामले में अभी तक प्रशांत किशोर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

प्रशांत किशोर के पुश्तैनी मकान में तोड़-फोड़

एक समय नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बेहद करीबी रहे बक्सर के प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने लोकसभा चुनाव के बाद जेडीयू का दामन छोड़ दिया था। इसके बाद वह बंगाल चुनाव के मद्देनजर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के साथ जुड़ गए। हालांकि, नीतीश कुमार और बीजेपी के खिलाफ उनका पलटवार लगातार जारी रहा। अब प्रशांत किशोर को तगड़ा झटका लगा है।

इस मकान में नहीं रहते हैं प्रशांत किशोर

शुक्रवार को बक्सर जिले के अहिरौली के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के किनारे बने उनके मकान पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। बता दें कि इस मकान में अब प्रशांत किशोर नहीं रहते हैं। इस कार्रवाई में उनके मकान की बाउंड्री और दरवाजा को तोड़ा गया। जिस समय ये कार्रवाई हुई वहां काफी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गए।

जानिए क्यों की गई कार्रवाई

प्रशासन की इस कार्रवाई का परिवार या फिर स्थानीय लोगों की ओर से कोई विरोध भी नहीं किया गया। बताया जा रहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-84 को चौड़ा किए जाने को लेकर अधिग्रहित जमीन को खाली कराने का प्रयास प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर ये कार्रवाई की गई है।