27.1 C
New Delhi
Tuesday, September 27, 2022

मणिपुर में JDU को तगड़ा झटका, पार्टी के 5 विधायक BJP में हुए शामिल

वेबवार्ता: बिहार की सत्ताधारी जेडीयू को मणिपुर में तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के 5 विधायक बीजेपी (Manipur JDU Mla Joined BJP) में शामिल हो गए हैं। जहां एक ओर जेडीयू दूसरे राज्यों में खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। इसी बीच मणिपुर में पार्टी के पांच विधायक अलग होकर भारतीय जनता पार्टी के साथ चले गए हैं।

पूरा घटनाक्रम (Manipur JDU Mla Joined BJP) तब हुआ जब 3 और 4 सितंबर को जेडीयू नेशनल काउंसिल की बैठक होने जा रही है। जिसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) शामिल होंगे।

जेडीयू ने जीती थी 6 सीटें, 5 विधायक बीजेपी में गए

जेडीयू की अहम बैठक से एक दिन पहले मणिपुर में पार्टी के विधायक बीजेपी में शामिल (Manipur JDU Mla Joined BJP) हो गए। मणिपुर विधानसभा के सचिव मेघजीत सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया कि स्पीकर ने संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत पांचों विधायकों के बीजेपी में विलय को स्वीकार कर लिया है। जदयू ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे, जिसमें से छह पर उसे जीत हासिल हुई थी।

इन विधायकों ने बीजेपी का थामा दामन

बीजेपी में शामिल होने वाले जेडीयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन शामिल हैं। पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूणकुमार भी बीजेपी में गए हैं। खाउटे और अरूणकुमार ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट की मांग की थी, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिलने पर दोनों जदयू में शामिल हो गए थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने दी मंजूरी

इसी साल मार्च महीने में मणिपुर विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए थे। जिसमें बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी राज्य में 6 सीटों पर कब्जा जमाया था। हालांकि, अब जेडीयू के 5 विधायकों ने तीर की जगह कमल का दामन थाम लिया है। पांच विधायकों ने बीजेपी में एंट्री कर ली है, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने भी मंजूर कर लिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles