Bihar Election Result: उमा भारती बोलीं- तेजस्वी यादव अच्छे लड़के, संभाल सकते हैं बिहार

New Delhi: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में NDA को बहुमत हासिल हो गया है। वहीं मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में शिवराज सरकार (MP Shivraj Bypolls) बच गई। नतीजे शिवराज सरकार के पक्ष में आए।

चुनावी नतीजों के बाद BJP की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने बुधवार को प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को अच्छा लड़का और कमलनाथ (Kamal Nath) को बड़े भाई जैसा बताया है।

बता दें, बिहार विधानसभा चुनाव और एमपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की शानदार जीत हुई है। बिहार में एनडीए एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है तो मध्य प्रदेश में शिवराज अपनी सरकार बचाने में कामयाब रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा- “तेजस्वी यादव एक बहुत अच्छे लड़के हैं। लेकिन, वह राज्य नहीं चला पाता। लालू आखिरकार बिहार को जंगलराज की ओर फिर से ले जाते। तेजस्वी नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन बड़े होने के बाद।”

वहीं, उमा भारती ने मध्य प्रदेश नतीजों पर कमलनाथ की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा, “कमलनाथ जी ने चुनाव अच्छी तरीके से लड़ा। हो सकता है कि अगर वे इसी तरह से सरकार चलाते तो दिक्कत नहीं होती। वह काफी सभ्य व्यक्ति हैं मेरे बड़े भाई जैसे। उन्होंने यह चुनाव बहुत चतुराई से लड़ा।”

बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर एनडीए सरकार बनने जा रही है। अगले मुख्यमंत्री की चर्चाओं के बीच मुध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। दिग्विजय सिंह ने कहा, “नीतीश कुमार हमारे मित्र तुल्य हैं। लड़ाई विचारधारा की होती है। देश में बिगड़ी अर्थ व्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए तेजस्वी के नाम की अनुशंसा कर देनी चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *