शिवराज सिंह का कांग्रेस पर तंज- ‘मैदान में लड़ने लायक नहीं रही तो बन गई आग लगाऊ पार्टी’

Webvarta Desk: Bharat Bandh Update: देशभर में कृषि कानूनों (Farms Law) के विरोध में आज किसानों ने भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया। देश के कई राज्यों में इसका असर देखने को मिला। वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भोले-भाले किसानों को बरगलाया जा रहा है।

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि बातचीत के दरवाजे खुले हैं और सरकार हर शंका का समाधान करने के लिए तैयार है। इसलिए भारत बंद (Bharat Bandh update) का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि इसकी आड़ में राजनीतिक दल अपनी रोटियां सेक रहे हैं।

मनमोहन कर चुके है इस कानून की वकालत

मध्य प्रदेश के बारे में शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि यहां के किसान तीनों कानूनों के पक्ष में हैं क्योंकि उन्हें पता है कि ये सुधार फायदेमंद है। शिवराज सिंह ने कहा कि ये वही सुधार हैं जिनकी वकालत मनमोहन सिंह की सरकार में होती थी। उन्होंने यूपीए सरकार में कृषि मंत्री रहे शरद पवार के लेटर का भी जिक्र किया जो उनकी तरफ से मध्य प्रदेश सरकार को लिखा गया था।

शिवराज सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी अपनी सरकार में कृषि सुधारों की वकालत करती थीं। किसान को मंडी से बांधकर न रखा जाए, इसकी वकालत भी पुरानी सरकार करती थी। कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में जाने का भी प्रावधान था। इसके अलावा स्टॉक लिमिट तय नहीं होने की बात भी कही गई थी।

शिवराज सिंह ने कहा कि ये सभी बातें जो यूपीए सरकार में कही गई थीं वही काम अब किए गए हैं। ये दावा करते हुए शिवराज सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस किसानों को भ ड़ का रही है। शिवराज सिंह ने मंदसौर में भी किसानों को भ ड़ का ने का आरोप कांग्रेस पर लगाया।

आग लगाऊ पार्टी बनी कांग्रेस

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ा किसानों का कोई हितैषी नहीं है और हमारी सरकार में किसानों के लिए काफी काम किए हैं। शिवराज ने किसानों के भरोसे पर कहा कि देशभर में कहीं विरोध (Bharat Bandh update) नहीं है, कुछ किसानों के मन में शंका है उनको दूर करने का काम करेंगे। कांग्रेस मैदान में मुकाबला नहीं कर सकती, इसलिए ऐसी आग लगा रही है। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस अब आग लगाऊ पार्टी बन गई है।

केजरीवाल को बताया बिन पैंदे का लोटा

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नजरबंद किया है। इस आरोप पर शिवराज सिंह ने कहा कि वो बिन पेंदी के लोटे हैं। दिल्ली में कानून पहले ही लागू हो चुका है और अब राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए वो कुछ भी करते रहते हैं।