योगी के मंत्री की मनमानी, विरोध के बावजूद भगवा रंग से रंगवा दी पूरी गली, दर्ज हुआ केस

New Delhi: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Nand Gopal Gupta Nandi) के घर के आसपास के सभी घरों को भगवा रंग में रंगवा (Bhagwa Painting in Prayagraj) दिया गया है।

इसके साथ ही इन घरों पर देवी-देवताओं की तस्वीरें बनाई जा रही है। इलाके के कुछ लोगों ने घरों की दीवारों को भगवा (Bhagwa Painting in Prayagraj) किए जाने का विरोध किया। विरोध के बावजूद मंत्री (Nand Gopal Gupta Nandi)के मौसेरे भाई और उनके साथियों ने इन लोगों को धमकाया और उनके घरों को भगवा रंग में रंग दिया।

रवि गुप्ता और इलाके के रिटायर्ड पशु चिकित्सक ने मंत्री के रिश्तेदार और अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में शिकायत की। पुलिस ने मामले में नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। इस पूरे मामले में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का कहना है कि इलाके का विकास और सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है, जिसका कुछ लोग राजनैतिक लाभ लेने के लिए जबरन विरोध करे रहे हैं।

हर साल मंदिर पर होता है भंडारा

आपको बता दे कि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का बहादुर गंज इलाके में घर है। घर के पास ही एक पुराना शिव मंदिर हैं, जहां पर कैबिनेट मंत्री नंदी भी पूजा पाठ करने जाते हैं। इसी मंदिर के बाहर हर साल कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अपना पुनर्जन्मोत्सव कार्यक्रम मनाते रहे हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से उन्होंने भंडारा और अन्य आयोजन नहीं किया।

इस साल बहादुरगंज के इस शिव मंदिर के आसपास सड़क पर बने सभी घरों को भगवा रंग में रंग दिया गया। जिसका इलाके में रहने वाले समाजवादी पार्टी से जुड़े व्यापारी रवि गुप्ता ने विरोध किया और अपना घर भगवा रंगने से मना किया। रवि गुप्ता का आरोप है कि जब उन्होंने अपने घर को रंगने से रोका तो मंत्री के मौसेरे भाई और उसके कई साथियों ने घर पर पत्थर फेंके और धमकी देकर जबरन घर को भगवा रंग से रंगवा दिया।

मंत्री बोले- राजनीति के चक्कर में हो रहा विरोध

शिकायतकर्ता रवि गुप्ता का कहना है, ‘कैबिनेट मंत्री और उनकी महापौर पत्नी की वजह से ही पूरे इलाके को एक ही रंग से रंगा जा रहा है। मंत्री के रुतबे और डर की वजह से लोग खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं, जो शिकायत कर रहा है उसे भी उनके लोग धमका रहे हैं।’

नंद गोपाल गुप्ता नंदी का कहना है कि इलाके के कुछ लोग सौन्दर्यीकरण का विरोध सिर्फ राजनैतिक वजहों से कर रहे हैं। पूरी गली को भगवा के साथ ही अलग-अलग रंगों में रंगकर सुंदर बनाया जा रहा है लेकिन कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में बिना वजह विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *